logo

चंपाई सोरेन क्यों नहीं गये हजारीबाग, खुद बताई वजह

ोमपो28.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
हजारीबाग में आज झामुमो के 45वें स्थापना के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जहां पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना मुर्मू सोरेन तो पहुंच गईं लेकिन झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन नहीं पहुंचे हैं। उन्होंने इस बाबत सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए जानकारी भी दे दी है। चंपाई सोरेन ने लिखा है कि "कुछ अपरिहार्य कारणों से झारखंड मुक्ति मोर्चा के स्थापना दिवस के इस महत्वपूर्ण मौके पर आपके साथ नहीं हूं, लेकिन वहाँ ना होते हुए भी, हर पल आपके साथ हूँ। झारखंड राज्य आंदोलन के समय से ही हजारीबाग झामुमो का एक प्रमुख गढ़ रहा है, और आज उस दौर की कई खट्टी-मीठी बातें याद आ रही हैं। इस माटी और यहाँ के लोगों ने हमेशा ही हमारी पार्टी को सहयोग एवं समर्थन दिया है।"


सरकार की उपलब्धियां गिनाई 
सीएम ने आगे ट्वीट करते हुए कहा कि "पिछले चार वर्षों में हमारी सरकार ने झारखंड के आदिवासियों, मूलवासियों एवं आम लोगों के जीवन स्तर में बदलाव लाने का प्रयास किया है। हमने हर जरूरतमंद परिवार को पेंशन, राशन, कपड़ा तथा अन्य योजनाओं का लाभ दिया है। दो लाख से ज्यादा अबुआ आवास दिए गये हैं, और 20 लाख परिवारों को आवास दिए जाने हैं। शिक्षा के क्षेत्र में 80 सीएम स्कूल ऑफ एक्सीलेंस खोले गए हैं, जबकि सवा तीन सौ स्कूल बन रहे हैं। कई डिग्री कॉलेजों का निर्माण किया जा रहा है।"


बहुत जल्द मुलाकात होगी
प्रदेश की बेटियों को सावित्रीबाई फूले किशोरी समृद्धि योजना से जोड़ा गया है। छात्रवृत्ति की रकम बढ़ाई गई है, तथा आज हमारे राज्य के छात्र विदेशों में पढ़ रहे हैं। चुनावों के इस दौर में, आप सभी से अनुरोध है कि हर घर तक हमारी सरकार की योजनाओं को पहुंचायें, ताकि जनता भ्रमित ना हो सके। बहुत जल्द आप सभी से मुलाकात होगी, इसी वादे के साथ... 

Tags - Champai Soren Hazaribagh Champai Soren Hazaribagh latest news Hazaribagh update Hazaribagh ki khabar