logo

कोविशील्ड वैक्सीन को लेकर नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार पर हमलावर हुए सीएम चंपाई, पूछे ये सवाल 

CH211.jpeg

रांची 
सीएम चंपाई सोरेन ने कोविशील्ड वैक्सीन को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखे हमले किये हैं। चंपाई ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट जारी कर कई अहम सवाल किये हैं। बता दें कि कोरोना काल में कोविशील्ड वैक्सीन को लगाना हर नागरिक के लिए अनिवार्य बताया गया था। करोड़ों की संख्या में लोगों ने इसे लगाया भी। अब इसे लेकर सीएम चंपाई ने सवाल खड़े किये हैं। सीएम ने कहा कि कोरोना की वैक्सीन बनाने वाली ब्रिटिश फार्मा कंपनी एस्ट्राजेनेका ने नया खुलासा किया है। कोर्ट में माना है कि इससे ब्रेन स्ट्रोक अथवा दिल का दौरा पड़ सकता है।

 

इस रिपोर्ट का जिक्र किया 

सीएम चंपाई ने केंद्र से पूछा, इसी वैक्सीन को भारत में हम कोविशील्ड के नाम से जानते हैं। इसे 'सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया' ने बनाया था। इस कंपनी द्वारा बीजेपी को 52 करोड़ चंदा देने की जो चर्चा मीडिया/ सोशल मीडिया में चल रही है, क्या वह सच है? सीएम ने कहा, पहले भी बीबीसी ने रिपोर्ट किया था कि इलेक्टोरल बॉन्ड के माध्यम से कुछ ऐसी कंपनियों से चंदा लिया गया, जिनकी दवाइयां टेस्ट में फेल हो रही थीं।

केंद्र से पूछे ये सवाल 

सीएम ने आगे सवाल किया है, क्या यह केंद्र सरकार की जिम्मेदारी नहीं थी कि वैक्सीन की पूरी तरह से जांच हो। खास कर के तब, जब आप इसे लगवाना सभी नागरिकों के लिए अनिवार्य कर रहे थे? सवाल यह है कि क्या इस वैक्सीन के तथाकथित दुष्प्रभावों से बचाने के लिए कोई रिसर्च किया जा रहा है? क्या केंद्र सरकार अब भी कोई जिम्मेदारी लेगी? क्या इस मामले में जनता को कोई स्पष्टीकरण दिया जायेगा? सीएम ने पीएम मोदी से जवाब तलब किया है। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Champai SorenCovishield vaccineNarendra ModiBJP