logo

मांडर उपचुनाव : BJP वाले मांडर की महिलाओं को दिल्ली में बेचते थे, हमारी सरकार छुड़ा रही है: हेमंत सोरेन

a243.jpg

डेस्क: 

मांडर उपचुनाव में 23 जून को मतदान होना है। वोटिंग में महज 2 दिन का वक्त बचा है ऐसे में सरगर्मी तेज हो गई है। सभी राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। सियासी जानकारों का कहना है कि मुख्य मुकाबला एनडीए और यूपीए के बीच है। यूपीए की तरफ से पूर्व विधायक बंधु तिर्की की बेटी शिल्पी नेहा तिर्की चुनावी मैदान में हैं, और सोमवार को उनको मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का साथ मिला। सीएम हेमंत सोरेन ने रविवार को शिल्पी नेहा तिर्की के पक्ष में ताबड़तोड़ 3 रैलियां कीं। 

हेमंत सोरेन ने बीजेपी पर साधा निशाना
लापुंग कॉलेज मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। केंद्र की बीजेपी सरकार की आलोचना करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि यहां संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग किया जा रहा है। विपक्ष के नेताओं को ईडी और सीबीआई जैसी जांच एजेंसियों का इस्तेमाल करके फंसाया जा रहा है। पूर्व विधायक बंधु तिर्की भी इसी साजिश का शिकार हुए हैं। क्षेत्र की जनता ये सब समझती है। बीजेपी की चाल जानती है।

 

इस उपचुनाव में भी बीजेपी को पटकेंगे! 
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि 2019 के बाद से राज्य में 3 उपचुनाव हुए और तीनों में हमने जीत हासिल की। इस चुनाव में भी हम भारतीय जनता पार्टी को उठा के पटकेंगे। गौरतलब है कि 2019 के विधानसभा चुनाव में यूपीए गठबंधन ने जीत हासिल की और सरकार का गठन किया। हेमंत सरकार के गठन के बाद राज्य में बेरमो, दुमका और मधुपुर के रूप में तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुआ और तीनों में यूपीए जीती।

 

बीजेपी ने राज्य की अस्मिता को भी लूटा! 
लापुंग कॉलेज मैदान में रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने राज्य की खनिज संपदा के साथ-साथ, आदिवासी और मूलवासी की अस्मिता को भी लूटा। उन्होंने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी वाले मांडर से महिलाओं को ले जाकर दिल्ली में बेचते थे। हमारी सरकार उन महिलाओं को छुड़ाकर ला रही है।