logo

बम धमाकों और गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा धनबाद, दहशत में लोग

dhanbad_bomb_blast.jpg

द फॉलोअप डेस्क
धनबाद के लोयाबाद थाना क्षेत्र स्थित बांसजोड़ा साकार मास आउटसोर्सिंग साइट गोली-बम धमाकों से दहल गयी। घटना गुरुवार रात करीब 1 बजे की बतायी जा रही है। आउटसोर्सिंग को देखते ही अपराधी गोली और बम चलाकर दहशत फैलाते हैं। आउटसोर्सिंग साइट बम धमाकों से गूंज रही थी। इस घटना में मजदूरों की जान बाल-बाल बची है। इस घटना के बाद चारों तरफ डर का माहौल बन गया। 


बाल-बाल बचे मजदूर
इस मामले में साकार मास आउटसोर्सिंग कंपनी के कर्मचारी जयशंकर शर्मा ने लोयाबाद पुलिस को 9 अपराधियों के खिलाफ खदान के व्यू प्वाइंट पर 8-10 बम विस्फोट करने और कंपनी का काम बंद कराने के लिए दो राउंड फायरिंग करने की लिखित शिकायत दी है। अपनी शिकायत में उन्होंने कहा है कि घटना में तीसरी शिफ्ट के शिफ्ट प्रभारी गौतम महतो फरार हो गये और जाते समय उन्होंने कंपनी को मैनेज करने की बात कही और ऐसा नहीं करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी कंपनी में तोड़फोड़ और मारपीट की घटनाएं हो चुकी हैं। डेको जीएम मधु सिंह ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि पुलिस से सुरक्षा की मांग की गयी है। लोयाबाद थाना प्रभारी सत्यजीत कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना पर रात में पुलिस वहां गयी थी। जांच की जा रही है।


पुलिस जांच में जुट गई
घटना की सूचना मिलने पर लोयाबाद पुलिस रात में ही मौके पर पहुंची और जांच की। मौके से एक जिंदा गोली, एक खोखा और एक बम की सुतली बरामद की गई है। घटना के अगले दिन सुबह आउटसोर्सिंग कर्मियों ने सुरक्षा की मांग को लेकर काम बंद कर दिया और घटना का विरोध करने लगे। पुलिस और आउटसोर्सिंग प्रबंधन के आश्वासन के बाद कर्मचारी काम पर लौट आये।


क्या है पूरा मामला
बंसजोड़ा साकार मास आउटसोर्सिंग कंपनी जो वर्तमान में एक छोटे अनुबंध के आधार पर डेको आउटसोर्सिंग द्वारा संचालित है। तीसरी पाली में रात करीब एक बजे चार मोटरसाइकिल पर सवार 9 नकाबपोश अपराधी आउटसोर्सिंग व्यू प्वाइंट पर पहुंचे और बम फेंकना शुरू कर दिया। रास्ते में अपराधियों ने करीब एक दर्जन बम विस्फोट किये और गोलीबारी भी की। बम धमाकों और गोलियों की आवाज सुनकर अफरा-तफरी मच गई। मजदूर अपने हाईवे पर इधर-उधर भागने लगे।
 

Tags - JharkhandJharkhand newsDhanbadDhanbad newsDhanbad echoed with bomb blasts and gunfire