logo

बिहार बालू घोटाला मामले में ED धनबाद में कर रही है छापेमारी, एक की गिरफ्तारी की खबर 

ED10.jpeg

धनबाद 

धनबाद में ईडी की टीम कल, बुधवार की देर रात से छापेमारी कर रही है। ईडी की इस छापेमारी के तार बिहार के औरंगाबाद व अन्य स्थानों पर हुए बालू घोटाले से जुड़े हुए हैं। मिली खबरों में कहा गया है कि ईडी की टीम ने एक घोटाला आरोपी को गिरफ्तार भी किया है। लेकिन इसकी अधिकारिक पुष्टि अब तक नहीं हो पायी है। बता दें कि औरंगाबाद में कुछ दिन पहले बालू की अवैध खरीद-बिक्री का मामाल सामने आया था। इस मामले में धनबाद निवासी कुंज सिंह औऱ उनके बेटे की गिरफ्तारी पहले ही हो चुकी है। 

पहले हो चुकी हैं दो गिरफ्तारियां 

आज की ईडी छापेमारी धनबाद के दो मशहूर कारोबारियों के यहां हो रही है। ईडी की टीम कल रात से ही मिथिलेश सिंह और सुरेंद्र जिंदल के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। बताया जा रहा है कि मिथिलेश सिंह नाम के बालू कारोबारी को ईडी ने गिरफ्त में लिया है। हालांकि ईडी की ओर से इसकी तस्कीक नहीं की गयी है। कुंज सिंह और उनके बेटे की गिरफ्तारी के बाद ईडी को बालू घोटाले से जुड़े अहम कागजात और जानकारी मिली थी। ईडी की आज की कार्रवाई इसी आलोक में जारी है। धनबाद के दोनों कारोबारियों सुरेंद्र जिंदल व मिथिलेश सिंह के जयप्रकाश नगर औऱ चनचनी कॉलोनी के ठिकानों पर ईडी की दबिश जारी है।  

कौन हैं मिथिलेश सिंह और सुरेंद्र जिंदल 

गौरतलब है कि ED की टीम धनबाद में जिस बालू घोटाले की जांच के लिए रेड कर रही है, इसमें लगभग 250 करोड़ रुपये की गड़बड़ी हुई है। इस मामले में बालू का कारोबार करने वाली कंपनी ब्राडसन कमोडिटी प्राइवेट लिमिटेड और मोर मुकुट मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड की ED जांच कर रही है। बताया जाता है कि मिशिलेश सिंह और सुरेंद्र जिदंल इस कंपनी के शेयर होल्डर हैं। ED के अधिकारी इन दोनों के दफ्तर और आवास पर मिले कागजात को खंगाल रही है।