logo

ED की दबिश : भूमि कारोबारी कमलेश के ठिकाने से मिला 1 करोड़ कैश, 100 राउंड जिंदा कारतूस भी बरामद

ED21.jpg

रांची 

जांच एजेंसी ED ने आज छापेमारी कर जमीन की खरीद-बिक्री करने वाले कारोबारी कमलेश के ठिकाने से एक करोड़ रुपया कैश बरामद किया है। साथ ही टीम को 100 राउंड जिंदा कारतूस भी मिला है। मिली खबर के मुताबिक छापेमारी करने गये ED के अधिकारियों को जमीन से जुड़े कई अहम दस्तावेज भी मिले हैं, जिसकी जांच की जा रही है। बता दें कि भूमि घोटाला मामले में ED की टीम ने आज कांके रोड के चांदनी चौक स्थित एस्टर ग्रीन में रहने वाले कारोबारी कमलेश कुमार के ठिकाने पर छापेमारी की है। भूमि घोटाला मामले में गिरफ्तार शेखर कुशवाहा से जुड़े मामले को ED की ओर से आज छापेमारी की गयी है। 

12 जून को शेखर कुशवाहा अरेस्ट हुआ 

बता दें इससे पहले भूमि घोटाला मामले में ही पूर्व सीएम हेमंत सोरेन, रांची के तत्कालीन उपायुक्त छवि रंजन, झामुमो नेता अंतु तिर्की सहित कुल 21 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। इस मामले में शेखर कुशवाहा गिरफ्तार किया जाने वाला 22वां अभियुक्त है। कुशवाहा पर फर्जी दस्तावेज के सहारे जमीन की खरीद-बिक्री करने का आरोप लगाया गया है। इस महीने 12 जून को ED ने बड़गाईं जमीन घोटाला मामले में शेखर कुशवाहा को अरेस्ट किया था।

 

इस मामले से जुड़े हैं शेखर कुशवाहा के लिंक 
जांच एजेंसी ED ने अपनी पड़ताल में पाया कि शेखर बड़गाईं अंचल के गाड़ी मौजा की 4.83 एकड़ जमीन की खरीद-बिक्री में शामिल है। इस मामले में ED की ओर से कोलकाता रजिस्ट्री कार्यालय के तापस घोष, संजीत कुमार और हजारीबाग के डीड राइटर इरशाद अख्तर की गिरफ्तारी और पूछताछ की गयी थी। पूछताछ में साफ हो गया कि जमीन घोटाले के तार शेखर कुशवाहा से जुड़े हुए हैं। 


 

Tags - EDraidKamleshLAND SCAM