logo

9 घंटे की पूछताछ में नौशाद आलम ने दिए गोलमोल जवाब, तीसरा समन भेजेगी ED

sppp.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
साहिबगंज के एसपी नौशाद आलम से ईडी ने मंगलवार को 9 घंटे तक पूछताछ की। बता दें कि वह दूसरे समन पर रांची के ईडी कार्यालय में हाजिर हुए थे। ईडी के गवाह को भड़काने की साजिश सहित अन्य मुद्दों पर पूछताछ के लिए उन्हें बुधवार को फिर बुलाया गया है। दरअसल मंगलवार को नौशाद आलम ईडी ऑफिस पहुंचे थे पूछताछ के पहले चरण में ईडी ने उन्हें संपत्ति की जानकारी देने के लिए एक फार्म दिया। इस फार्म में उनके और उनके पारिवारिक सदस्यों की आमदनी और संपत्ति से संबंधित सवाल थे। इन सवालों का लिखित जवाब देने में वह काफी देर तक उलझे रहे। वह तत्काल जवाब नहीं दे पाए। उन्होंने कहा कि वह बाद में इन सवालों का जवाब देंगे। हालांकि तत्काल वो जो भी जवाब दे पाए उसके बारे में ईडी के अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की। इसके अलावा उनके खिलाफ मिली अलग-अलग शिकायतों के सिलसिले में भी पूछताछ की। 


एसपी के जवाब से संतुष्ट नहीं है ईडी
ईडी ने नौशाद आलम से लंबी पूछताछ की। वह सुबह 10.50 में ईडी कार्यालय पहुंचे और शाम 7:30 बजे बाहर निकले। ईडी ने संथाल परगना में 1000 करोड़ के अवैध खनन मामले के अहम गवाह साहिबगंज के विजय हांसदा के गवाही से मुकरने के लिए दबाव बनाने व आरोपियों को सहयोग करने के मामले में उनसे कई सवाल किए। लेकिन, नौशाद आलम ने ईडी के सवालों का संतोषजनक जवाब नहीं दिया। ईडी उनके गोल-मटोल जवाब से असंतुष्ट है इसलिए फिर से उनसे पूछताछ करेगी। कल उनसे ईडी ने करीब नौ घंटे तक पूछताछ की है। 


बॉडीगार्ड का टिकट कटवाया था
ईडी ने नौशाद आलम से पूछा की आपने ईडी के गवाह विजय हांसदा का टिकट दिल्ली के लिए क्यों कटवाया था। इसपर उन्होंने कहा कि विजय के साथ एक जवान भी ड्यूटी में था, टिकट उसका कटवाया था। इसके पीछे गलत मंशा नहीं थी। आरोप है कि विजय को नई दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट के वकील से मिलना था, उन्हें झारखंड के एक वकील के माध्यम से मिलवाया गया था। इसका उद्देश्य ईडी की गवाही से मुकरने की प्रक्रिया में कानूनी मदद लिया जाना था।