logo

एक था टाइगर : मारा गया बगहा का आदमखोर बाघ,अब ग्रामीण लेंगे चैन की सांस  

bagha1.jpg

बिहार 
बगहा में 9 लोगों अपना शिकार बनाने वाले बाघ की मौत हो गई। अभी अभी खबर आ रही है कि बाघ को शूटर्स ने मार गिराया है। वन, विभाग की तरफ से पिछले कई दिनों से लगातार इस आदमखोर बाघ को पकड़ने की कोशिश जारी थी। आज भी टीम ने उसे गन्ने की  खेत में पकड़ने के लिए जाल बिछाया था। शूटर्स ने बाघ को 3 गोलियां मारी। गोलियां लगते ही बाघ के दहाड़ने की आवाज सुनाई पड़ी तो टीम खेत के अंदर दाखिल हुई है। खेत बंदूकों के साथ बिहार पुलिस के 10 से ज्यादा शूटर्स तैनात थे। नेशनल टाइगर कंजर्वेशन अथॉरिटी द्वारा बाघ को मारने के आदेश दिए गए थे। बाघ को मार दिया गया है। अब ग्रामीण चैन की सांस लेक पाएंगे।


बाघ को पकड़ने के लिए STF की टीम ने बाघ को घेर लिया था। गोवर्धन थाना इलाके के बलुआ गांव में बाघ को एक गन्ने के खेत में वन विभाग (Forest department) और पुलिस टीम (Police Team) पकड़ने की कोशिश में जुटी थी। बाघ को कब्जे में लेने के लिए यहां जाल बिछाया गया था। बता दें कि अब तक बाघ ने 9 लोगों को मौत के घाट उतार दिया है।


अब तक 9 लोगों की ली जान
पिछले एक महीने में आदमखोर बाघ ने 9 लोगों की जान ले ली है। अब तक पांच महीने में बाघ ने अलग-अलग इलाकों में कुल दस लोगों पर हमला किया है, जिसमें 9 लोगों की मौत हो चुकी है। वन विभाग बाघ को पकड़ने के लिए काफी मशक्कत कर रहा था, चुंकी लेबाघ बार-बार अपना ठिकाना बदल रहा था इसलिए उसे पकड़ने में दिक्कत हुई। 


ग्रामीणों ने खेतों की तरफ जाना छोड़ा
वीटीआर (VTR) के नजदीकी ग्रामीणों ने बाघ की दहशत की वजह से खेतों की तरफ जाना छोड़ दिया था। ग्रामीणों ने बताया कि घरों के सामने आग जलाकर रात गुजार रहे हैं, ताकि बाघ उनके घरों तक न पहुंच जाएं।