logo

4 साल के हारिस और 6 साल की इनाया ने रखा रोजा, परिवार की खुशहाली की मांगी दुआ

roza.jpg

रांची 
रमजान का महीना शुरू होते ही 4 साल के हारिस और 6 साल की इनाया ने पहला रोजा रखा है। इन्होंने परिवार की खुशहाली के लिए दुआ की है। बता दें कि रमजान का महीना हर मुसलमान के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है। इसमें 30 या 29 दिनों तक रोजे रखकर खुदा की इबादत की जाती है। रमजान के पवित्र माह में घऱ के छोटे-बड़े बुजुर्ग और मुस्लिम महिलाएं रोजा रखती हैं। ऐसे में बड़ों को रोजा रखते देख अब मासूम भी खुदा की इबादत करते नजर आ रहे हैं। ऐसा ही एक नजारा रांची के आजाद बस्ती और मौलाना आजाद कॉलोनी, लोवाडीह में देखने को मिला। यहां 6 साल की इनाया और 4 साल के हारिस ने ना सिर्फ पहला रोजा रखा बल्कि विशेष नमाज भी अदा की।

खुदा की इबादत का है जज्बा 
मासूम इनाया अख्तर और हारिस शादाब की उम्र महज अभी 6 साल और 4 की है। लेकिन खुदा की इबादत का जज्बा इस कदर है कि उन्होंने गर्मी की परवाह ना करते हुए रमजान माह का पहला रोजा रखा। और दिनभर बिना कुछ खाए पिए खुदा की इबादत की। वैसे तो इनाया अख्तर और हारिस शादाब की उम्र अभी पढ़ाई और खेलकूद की है, लेकिन छोटी सी उम्र में जिस तरह से उन्होने रांची की गर्मी में ना सिर्फ रमजान माह का पहला रोजा रखा बल्कि विशेष नमाज अदा कर परिवार की खुशहाली की दुआ भी की।


रोजा रखने की जिद कर रहे थे दोनों मासूम 
वहीं छह वर्षीय इनाया अख्तर के द्वारा पहला रोजा रखने पर पिता मोहम्मद शहवानाज और हारिस के पिता शादाब खान सहित परिवार काफी खुश नजर आ रहा है। नन्हे रोजदार के पिता मोहम्मद शाहनवाज और शादाब खान ने बताया कि जब से रमजान माह शुरु हुआ है, तभी से इनाया और हारिस रोजा रखने की जिद कर रहे थे। जिसके चलते उन्होने आज अपना पहला रोजा रखा। पहले रोजे के दौरान दोनों मासूम ने दिनभर खुदा की इबादत की और शाम को नमाज अदा करने के बाद अपना रोजा खोला।


 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn