logo

Jharkhand Weather Update : झारखंड में अगले दो दिनों में भारी बारिश, यलो अलर्ट जारी

barish_pic6.jpg

द फॉलोअप डेस्क
झारखंड के लगभग सभी जिलों में मानसून सक्रिय हो चुका है। जिस वजह से पिछले एक सप्ताह से हर दिन रुक-रुक कर बारिश हो रही है। अब मौसम विभाग ने 30 जुलाई को राज्य के 10 जिले और 31 जुलाई को राज्य के 14 जिलों में भारी बारिश होगी। इसे लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। दरअसल, बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर बन रहा है। जिसका असर झारखंड में भी देखने को मिलेगा। 


लो प्रेशर का दिखेगा व्यापक असर 
मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो दिनों में इस लो प्रेशर का व्यापक असर दिखने वाला है। मौसम विभाग के मुताबिक, 30 जुलाई को राज्य के 10 जिले और 31 जुलाई को राज्य के 14 जिलों में भारी बारिश होगी। इसे लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।


आज भी हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश
राज्य के कई हिस्सों में आज भी हल्के से मध्यम दर्जे की बात कही गई है। जबकि 30 जुलाई को राज्य के दक्षिण और मध्य हिस्से में भारी बारिश होने का पूर्वानुमान है। 31 जुलाई को राज्य के उत्त-पश्चिमी और उत्तर-पूर्वी भागों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। राजधानी रांची और इसके आसपास के क्षेत्रों में दो अगस्त तक सामान्यत: बादल छाए रहेंगे। हल्के दर्जे की बारिश हो सकती है। अधिकतम तापमान 29 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री रह सकता है।

Tags - Jharkhand newsJharkhand news UpdateJharkhand weather Update