logo

हेमंत सरकार ने की असम की नकल, इंटरनेट सेवा बंद करने पर बोले सीएम हिमंता बिस्वा सरमा 

HIMANTA4.jpg

रांची 

सरकार ने जेएसएससी सीजीएल (JSSC CGL) परीक्षा में संभावित गड़बड़ियों और प्रश्नपत्र के लीक होने की आशंकाओं के बीच शनिवार और रविवार को सुबह 8.30 से दोपहर 1.30 बजे तक इंटरनेट सेवा को बंद रखने का आदेश जारी किया है। इस पर असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने प्रतिक्रिया दी है। कहा है कि परीक्षा के समय इंटरनेट सेवा को बंद करना हेमंत सरकार ने असम सरकार से सीखा है। सरमा ने आगे कह, इसका दूसरा मतलब ये हुआ कि असम आज की तिथि में अन्य राज्यों को रास्ता दिखा रहा है।  

एक अन्य मुलाकत में हिमंता ने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा, जब मैं झारखंड आता हूं JMM-Cong को बड़ी तकलीफ़ होती है। लेकिन उनके मुख्यमंत्री केरल से आये मुस्लिम लीग के सदस्यों का स्वागत करते हैं। आज जिन्ना की सोच की पार्टी राज्य में क्यों आयी? क्योंकि सरकार के हलफ़नामे के अनुसार आदिवासी जिलों में एक विशेष समुदाय ने क़ब्ज़ा कर रखा है।

गौरतलब है कि असम सरकार ने तृतीय श्रेणी के पदों पर भर्ती की परीक्षा के दौरान 15 सितंबर को 3 घंटे के लिए असम में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया था। इसी तरह अगस्त 2022 में भी 2 दिनों के लिए असम के लगभग सभी जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं 4 घंटे के लिए निलंबित कर दी गई थीं, जब पहली बार तृतीय और चतुर्थ श्रेणियों के पदों के लिए लिखित परीक्षाओं का आयोजन असम में किया गया था। 


 

Tags - Hemant soren government Assam CM Himanta Biswa Sarma  Jharkhand News