logo

एक महीने में ही हटाए गये होटवार जेल अधीक्षक, विपक्ष ने शुरू की बयानबाजी

पदूैोी2.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
होटवार जेल के अधीक्षक बेसरा निशांत रॉबर्ट को राज्य सरकार ने हटा दिया है। उनको हजारीबाग जेल के प्रशिक्षण संस्थान का प्राचार्य बनाया गया है। बता दें कि रॉबर्ट ने एक महीने पहले ही होटवार जेल के अधीक्षक का प्रभार लिया था। पिछले दिनों धनबाद जेल में गैंगस्टर अमन सिंह की हत्या के बाद वहां के जेल अधीक्षक को हटाते हुए उनकी जगह बेसरा निशांत रॉबर्ट को ही अतिरिक्त प्रभार दिया गया था। पर उन्होंने धनबाद के जेल अधीक्षक का प्रभार नहीं लिया था। उन्होंने विभाग को पत्र लिख कर कहा था कि होटवार जेल में कार्य की अधिकता है। ऐसे में उनको धनबाद जेल के अधीक्षक का अतिरिक्त प्रभार देना उचित नहीं है। 


विपक्ष हमलावर 
इस मामले में बाबूलाल मरांडी ने बेसरा निशांत रॉबर्ट के तबादले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि जेल से सरकार चला रहे ईडी के कैदियों को जेल नियम का पालन करवाने के साहस की सजा युवा अधिकारी को मिली है। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि उन्होंने पहले ही अधिकारी के तबादले की आशंका जाहिर की थी, जो सही साबित हुई. संथाल आदिवासी समाज के बेटे बेसरा निशांत का बिरसा मुंडा जेल से महज कुछ हफ्तों में ही स्थानांतरण कर दिया गया। भ्रष्टाचारी प्रेम प्रकाश को उन्होंने केबिन में बैठने की जगह नहीं दी. साहिबगंज के पत्थर माफिया जिन्हें मिनी सीएम बोला जाता है, उनके आगे घुटने नहीं टेके, इसलिए ये तबादला होना ही था। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि हेमंत सरकार की इस सजा को संथाल समाज याद रखेगा। राज्य में भाजपा सरकार आने के बाद इस जेल के खेल के पूरे प्रकरण की सीबीआई जांच कराई जाएगी। 


बाबूलाल ने की थी सराहना
बता दें कि कुछ दिन पहले ही रॉबर्ट को लेकर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने भी हेमंत सोरेन को सुझाव दिया था कि उनको इस जेल ना हटाया जाए। बाबूलाल मरांडी ने बेसरा निशांत रॉबर्ट की सराहना की थी। उनके सख्ती से ड्यूटी निभाने को लेकर। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को उन्होंने नसीहत भी दी थी। उन्होंने रॉबर्ट को प्रोत्साहित करने की बात कही थी। ट्वीटर पर उन्होंने मुख्यमंत्री को टैग कर कहा है कि उन्होंने सुना है कि होटवार जेल में ईडी के केस में बंद आपके "कमाउ चेलों" को युवा संताल आदिवासी नये जेल सुपरिटेनडेन्ट राबर्ट बेसरा की सख़्ती पच नहीं रही है। पहले की तरह यह सुपरिडेंट "प्रेम की लीला" के मायाजाल में फँस नहीं रहा। इतना टाईट कर दिया है कि "सरकारी मेहमानों" को जेल में दिन में ही तारे दिखाई दे रहे हैं।