logo

ED-CBI के बाद अब हेमंत सरकार को डिस्टर्ब करने आए थे पीएम मोदी- सुप्रियो भट्टाचार्य

a802.jpeg

द फॉलोअप डेस्क:

झारखंड में सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय महासचिव सह प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने प्रधानमंत्री मोदी के झारखंड दौरे को चुनावी स्टंट बताया। सुप्रियो भट्टाचार्य ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों को लेकर झारखंड आए थे। उन्होंने कहा कि दोनों ही राज्यों में आदिवासी और आदिम जनजातीय समुदाय की बड़ी आबादी रहती है। उन्होंने कहा कि पीएम ने खूंटी जिले में जनसभा को संबोधित किया। इसके लिए धरती आबा की जन्मस्थली उलिहातू का चयन नहीं करना कई सवाल खड़े करते है। गौरतलब है कि पीएम मोदी बिरसा मुंडा की 148वीं जयंती पर झारखंड आए और कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। 

झारखंड को गरीब बनाए रखना चाहते हैं पीएम!
सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि पीएम मोदी ने जिस धुर्वा तारा मैदान का सहारा खुद को झारखंड से जोड़ने के लिए किया वह एचईसी का इलाका है। उन्हें यदि झारखंड की इतनी ही चिंता है तो पहले एचईसी को बचाना चाहिए। झामुमो प्रवक्ता ने कहा कि पीएम ने जैसे ठान लिया है कि एचईसी को भी अडाणी को सौंप दिया है। सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि पीएम चाहते हैं कि राज्य में रुग्णता आए और वह गरीब बना रहे। 

स्थापना दिवस की सारी सुर्खियों में पीएम मोदी रहे!
झामुमो केंद्रीय महासचिव ने प्रधानमंत्री पर झारखंड की हेमंत सरकार के विकास कार्यों की ओर उठाए गए कदमों को रोकने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि राज्य स्थापना दिवस के मौके पर राज्य सरकार द्वारा कई योजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास किया गया। पीएम को लगा कि यदि हेमंत सरकार को रोकना है तो उनको आना पड़ेगा। वह खुद को राज्य से लेकर राष्ट्रीय मीडिया की सुर्खियों में रखना चाहते थे। सुप्रियो भट्टाचार्य ने आरोप लगाया कि पीएम राजनीतिक कारणों से केवल फोटोशूट के लिए झारखंड आए और इसके लिए स्थापना दिवस को चुना। 

झारखंड सरकार को डिस्टर्ब करने आए थे पीएम!
सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि पहले तो राज्य सरकार को डिस्टर्ब करने के लिए सीबीआई, आईटी और ईडी जैसी एजेंसियों को लगाया गया था लेकिन अब पीएम खुद भी इसी काम में लग गए हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मध्य प्रदेश और मिजोरम के जनजातीय आबादी वाले इलाकों में चुनाव प्रचार के लिए नहीं जा सकते इसलिए आपने पड़ोसी राज्य झारखंड को चुना। 

सुप्रियो भट्टाचार्य ने राज्यपाल पर भी तंज कर दिया
सुप्रियो भट्टाचार्य ने इस दौरान राज्यपाल पर भी तंज किया। उन्होंने कहा कि राज्यपाल कहते हैं चुनाव में राजनीतिक लड़ाई लड़ें लेकिन राज्य में शासन हो तो विकास की बात करें। राज्यपाल को यही बातें पीएम को समझाना चाहिए। पीएम को एचईसी और सरना धर्म कोड पर बात करना चाहिए था।