logo

Ranchi : कोलकाता पुलिस ने शिव शंकर शर्मा को जारी किया नोटिस, 3 दिनों में हाजिर होने के निर्देश

rajiv_kumar5.jpg

रांचीः
कोलकाता पुलिस ने शिव शंकर शर्मा को नोटिस जारी किया है। शिव शंकर शर्मा को 3 दिनों के अंदर हाजिर होने का निर्देश दिया है। जो याचिका उन्होंने अब तक दायर की है उसका ब्यौरा मांगा गया है। कोलकाता पुलिस ने यह कार्रवाई व्यापारी अमित अग्रवाल की ओर से दर्ज प्राथमिकी में लगाये गये आरोपों के तहत की है। कोलकाता पुलिस ने झारखंड हाइकोर्ट में जनहित याचिका दायर करनेवाले शिवशंकर शर्मा को सीआरपीसी की धारा-91 के तहत नोटिस जारी किया है। बता दें कि यह कार्रवाई झारखंड हाईकोर्ट के अधिवक्ता राजीव के गिरफ्तारी के बाद हो रही है, पिछले रविवार को कोलकाता के एक मॉल से उन्हें 50 लाख कैश के साथ कोलकाता पुलिस ने पकड़ा था। 


मोटी रकन लेकर मैनेज करते हैं केस 
कोलकाता पुलिस जानना चाहती है कि कि उन्होंने अब तक कितनी जनहित याचिकाएं दायर की हैं। संबंधित जनहित याचिकाओं में न्यायालय ने क्या आदेश पारित किया था। कोलकाता पुलिस ने संबंधित दस्तावेज मांगे हैं। अमित अग्रवाल ने जो प्राथमिकी दर्ज कराई है उसमें आरोप है कि उसे इस बात की जानकारी मिली थी कि राजीव कुमार और शिव शंकार शर्मा मिल कर पीआइएल करते हैं और मोटी रकम लेकर उसे मैनेज करते हैं।

 

अमित अग्रवाल ने प्राथमिकी में यह भी आरोप लगाया है कि कोलकाता में बातचीत के दौरान राजीव कुमार ने कहा था कि उनकी पहुंच ऊपर तक है। यदि वह पैसों का भुगतान कर दें, तो वह आयकर सहित अन्य एजेंसियों को उसके (अमित अग्रवाल) मामले को निपटा देंगे। में नहीं तो उसका व्यापार को खत्म करवा देंगे।