logo

NCP विधायक कमलेश सिंह को नक्सलियों से खतरा, सुरक्षा में रहेंगे CRPF जवान

ncp3.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
हुसैनाबाद से विधायक कमलेश कुमार सिंह को सीआरपीएफ की सुरक्षा मिली है। गृह मंत्रालय के निर्देश पर कमलेश सिंह की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। कमलेश सिंह को गृह मंत्रालय ने 'एक्स' कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान की है। दरअसल विधायक और उनके परिजन नक्सलियों की हिट लिस्ट में हैं। सुरक्षा प्रदान करने के पहले गृह मंत्रालय और सीआरपीएफ की एक टीम शनिवार को पलामू पहुंची थी। टीम के सदस्यों ने पलामू जिला प्रशासन से विमर्श भी किया था। बता दें की सीआरपीएफ की सुरक्षा पाने वाले कमलेश सिंह राज्य के दूसरे नेता हैं। इससे पहले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी को सुरक्षा में भी सीआरपीएफ के जवान हैं। 


इस वजह से मिली सुरक्षा 
दरअसल कमलेश सिंह ने कुछ दिनों पहले झारखंड की यूपीए सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया था। इसके बाद राज्य सरकार ने कमलेश कुमार सिंह की सुरक्षा-व्यवस्था को वापस ले लिया था। मामले में कमलेश कुमार सिंह ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखा था, जिसके बाद उन्हें 'एक्स' श्रेणी की सुरक्षा-व्यवस्था उपलब्ध करवाई गई है। 


नक्सलियों के हिट लिस्ट में हैं  
कमलेश कुमार सिंह ने बताया कि हमारा परिवार नक्सलियों की हिट लिस्ट में रहा है, सुरक्षा देना राज्य सरकार की जिम्मेदारी थी, लेकिन केंद्र की सरकार ने उन्हें सुरक्षा दिया है। उन्होंने कहा है कि राजनीति होनी चाहिए, लेकिन किसी की जान की कीमत पर राजनीति नहीं करनी चाहिए। 2006 में नक्सलियों ने उनके घर को उड़ा दिया था, जबकि भाई की कई संपत्तियों को भी नुकसान पहुंचा दिया था। कई बार उन्हें धमकी भरे पत्र भी दिए गए थे। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N