logo

लोदना हादसा : झरिया विधायक की पहल पर मृतक के परिजनों को 20 लाख रुपये मुआवजा

पूर्णिमा_लोदना.jpg

द फॉलोअप डेस्क
झरिया विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने देवप्रभा आउटसोर्सिंग से नौकरी मांगने गये युवक मौत को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। झरिया विधायक ने कहा कि कल लोदना स्थित सूशी कैम्प में देवप्रभा आउटसोर्सिंग से नौकरी मांगने गये 30 वर्षीय सूरज माली की कुचलकर दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु हो गई। इसके बाद माहौल बिगड़ते देर नहीं लगा। आनन-फानन में मैं रांची से विधानसभा सत्र से देर रात घटनास्थल पर पहुंची। जोरापोखर थाना में वार्ता कर बीसीसीएल और आउटसोर्सिंग कंपनी प्रबंधन से मृतक के परिजनों के लिए मुआवजा का त्वरित हस्तांतरण सुनिश्चित किया।


आश्रित का नियोजन देने पर सहमति 
झरिया विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने आगे कहा कि मृतक की पत्नी रेणु कुमारी को 20 लाख रुपए मुआवजा राशि, मृतक के आश्रित बच्चों के पढ़ाई का खर्च तथा 01 आश्रित का नियोजन देने पर सहमति हुई। प्रभु दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दे और सूरज की पत्नी एवं उनके परिजनों को दुख की इस घड़ी में संबल प्रदान करें। आपकी हर संभव सहायता के लिए हमेशा आपके बीच उपलब्ध हूं।


भीड़ दर्जनों वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया
गौरतलब है कि लोदना क्षेत्र के जयरामपुर स्थित सूशी आउटसोर्सिंग परियोजना में शुक्रवार को रोजगार के लिए आवेदन देकर लौट रहे पांच नंबर निवासी सूरज माली (30 वर्ष) को हाइवा ने कुचल दिया। इससे उसकी मौत मौके पर हो गई। सूचना पाकर पहुंची लोदना पुलिस शव को लेकर चली गई। इस दौरान जब परिजन पहुंचे तो शव नहीं मिला। उसके बाद लोगों ने जमकर हंगामा शुरू कर दिया। परियोजना में तोड़फोड़ और आगजनी की। गुस्साए लोगों ने छह वाहनों को आग के हवाले कर दिया। भीड़ दर्जनों वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। 
 

Tags - JharkhandJharkhand newsझरिया विधायकझरिया विधायक पूर्णिमा नीरज सिंहLodna AccidentYouth Killed in Hiwa AccidentJharia MLA Purnima Neeraj Singh