logo

महाधिवक्ता की रायशुमारी के बाद सीएम ने ईडी को भेजा पत्र, गुरुजी को भी कराया आगे की रणनीति से अवगत

सगतो.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
लैंड स्कैम मामले में सीएम हेमंत सोरेन का बयान दर्ज करने के लिए ईडी की दो दिन की डेडलाइन खत्म होने के बाद से ही झारखंड की सियासत गरमा गई है। इसी सियासी गर्मी के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज अपने पिता शिबू सोरेन से मिलने उनके आवास पहुंचे थे। वहां उन्होंने करीब 20 मिनट तक मुलाकात की। कहा जा रहा है कि वहां वह अपने फैसले पर सहमति लेने आए थे। ऐसी जानकारी मिल रही है कि उन्होंने गुरूजी का अंतिम निर्णय ले लिया है। जिसपर कल बैठक में सहमति बन सकती है। बता दें कि सुबह ही सीएम हेमंत से मिलने महाधिवक्ता पहुंचे थे। उन्होंने काफी देर तक चर्चा की है। तमाम संभावनाएं तलाशी जा रही हैं। पूरा खेल कानूनी रुप लेता दिख रहा है। अगर ईडी कोई एक्शन लेती है तो काउंटर अटैक के लिए क्या विकल्प हो सकता है, इसपर मंथन का दौर चल रहा है। उसी के तहत बुधवार को गठबंधन विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। 

कल बैठक होनी है

सीएम ने कल अपने आवास पर शाम 4.30 बजे गठबंधन विधायक दल की बैठक बुलायी है। संभावना जतायी जा रही है कि बुधवार को कल्पना सोरेन के नाम पर सहमति भी बन सकती है.। गठबंधन विधायक दल की बैठक बुलाने से पहले इसका असर दिखने लगा है। जानकारी के मुताबिक राज्य के महाधिवक्ता राजीव रंजन आज सुबह मुख्यमंत्री आवास पहुंचे। 



ईडी को चिट्ठी भिजवाई गई

यह भी जानकारी सूत्रों के हवाले से आई है कि सीएम हेमंत ने चिट्ठी ईडी ऑफिस भिजवा दिया है। उस चिट्ठी में क्या है यह स्पष्ट नहीं है। बहरहाल हलचल तेज हो गई है। बताया जा रहा है कि हर बार की तरह एक दूत ईडी ऑफिस पहुंचा है और सीएम के तरफ से दी गई चिट्ठी को ई़डी दफ्तर में पहुंचा दिया गया है। 


इधर, झामुमो नेता सरफराज अहमद के गांडेय विधानसभा सीट से इस्तीफा और तत्काल प्रभाव से स्पीकर द्वारा उसकी मंजूरी के बाद ही कयास लगाए जाने लगे थे कि किसी तरह का ईफ-बट होने पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अपनी पत्नी कल्पना सोरेन के हाथों में सत्ता सौंप सकते हैं।