logo

राज्य में अब टाइमलाइन के साथ शुरू होंगी नई योजनाएं, CM चंपाई ने अफसरों को दिये ये निर्देश

champai_12.jpg

रांची 

सीएम चंपाई सोरेन ने विभिन्न विभागों के प्रधान सचिव/सचिव की उपस्थिति में जिलों के उपायुक्त के साथ विकास और जनकल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा बैठक में कहा कि राज्य में अब टाइमलाइन के साथ नई योजनाएं शुरू होंगी। कहा कि जल्दी ही राज्य सरकार कई जनकल्याणकारी औऱ विकास की योजनाएं शुरू करने वाली हैं। कहा कि राज्य में सकारात्मक बदलाव लाने की प्रतिबद्धता के साथ सरकार आगे बढ़ रही है। यह राज्य विकास के रास्ते पर कैसे आगे बढ़े, समाज के अंतिम पंक्ति में बैठे लोगों को कैसे सरकार की योजनाओं से जोड़ा जाए, इसमें आप सभी का अहम रोल है। उन्होंने कहा कि दो दिनों तक चली इस बैठक में विभिन्न योजनाओं को लेकर विस्तार से जानने-समझने का मौका मिला। मुझे पूरा विश्वास है कि इस बैठक के सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे।

दिखेंगे सकारात्मक परिणाम 

सीएम चंपाई ने कहा कि 2 दिनों तक चली इस बैठक में कानून और व्यवस्था से लेकर विकास योजनाओं और उसकी प्रगति पर विस्तार से चर्चा हुई। इसमें योजनाओं के क्रियान्वयन में क्या समस्याएं आ रही हैं। उन समस्याओं का क्या समाधान हो। योजनाएं कैसे धरातल पर उतरे। लोगों को इसका लाभ किस तरह मिले। इस पर रणनीति बनाने का कार्य हुआ। कहा कि हमारी सरकार से राज्य की जनता को काफी उम्मीदें हैं। जनता की आकांक्षाओं को पूरा करने में हमें अपनी जिम्मेदारियां को पूरी निष्ठा के साथ निभाना है। लोगों को उनका हक और अधिकार पूरे सम्मान के साथ देने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है और इसमें आप सभी का योगदान काफी मायने रखता है।

 किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं 

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार में किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं होगा। योजनाओं का लाभ देने में पूरी पारदर्शिता बरती जा रही है। समाज के अंतिम पंक्ति के व्यक्ति तक सरकार की योजनाएं पहुंचे, इस दिशा में पूरी ताकत के साथ काम हो रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनहित में कई नई योजनाएं शुरू होगी। ऐसे में सभी योजनाओं की टाइमलाइन तय की जाएगी। कब योजनाओं का उद्घाटन होना है और कब पूरा होना है, यह पहले से तय होगा। इसमें  इसमें किसी प्रकार का विलंब बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। कहा कि इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत करने के साथ शिक्षा, ग्रामीण विकास स्वास्थ्य, सिंचाई, कृषि रोजगार से जुड़ी अनेकों योजनाएं हैं। योजनाओं के माध्यम से लोगों को बेहतर सुविधा मुहैया करना सरकार की प्राथमिकता है।


  
मौके पर ये लोग थे मौजूद 
उच्च स्तरीय बैठक में मंत्री बन्ना गुप्ता, मंत्री बादल,  मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर, मंत्री दीपक बिरुवा, मंत्री हफीजुल हसन, मुख्य सचिव एल खियांग्ते, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव-सह-विकास आयुक्त  अविनाश कुमार सहित सभी विभागों के प्रधान सचिव, सचिव, सभी प्रमंडलों के आयुक्त, सभी जिलों के उपायुक्त एवं अन्य वरीय पदाधिकारीगण उपस्थित रहे।   


 

Tags - Champai SorenschemestimelineJharkhand News