logo

कांग्रेस कार्यालय के बाहर टेट पास पारा शिक्षकों का प्रदर्शन, सीएम पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप

para1.jpg

द फॉलोअप रांचीः
झारखंड में टेट परीक्षा पास पारा शिक्षक लगातार वेतनमान की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। अब तक राजभवन के समक्ष धरना प्रदर्शन, मुंडन कार्यक्रम के साथ मंत्री मिथिलेश ठाकुर, वित्तमंत्री रामेश्वर उरांव के आवास पर प्रदर्शन कर चुके हैं। आज शिक्षकों ने कांग्रेस प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। कांग्रेस कार्यालय के बाहर लगाया गया है। पार्टी ऑफिस का मुख्य गेट बंद कर दिया गया है। कार्यालय के अंदर सिर्फ दफ्तर के स्टाफ मौजूद हैं। कांग्रेस पार्टी ऑफिस के बाहर भारी संख्या में टेट पास पारा शिक्षक धरने पर बैठे और नारेबाजी की। 


क्या है मांग
इन शिक्षकों की मांग है कि लगातार बच्चों को पढ़ाने और टेट परीक्षा पास करने के बाद भी सरकार उन्हें वेतनमान नहीं दे रही है। शिक्षकों ने मुख्यमंत्री पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया। शिक्षकों ने कहा कि 2019 में सीएम हेमंत सोरेन ने वादा किया था कि सत्ता में आने के बाद उनकी सेवा नियमित होगी और वेतनमान मिलेगा। लेकिन चार साल उनके साथ सिर्फ छल हुआ है। इन पारा शिक्षकों ने कहा कि जब तक मांगें पूरी नहीं हुई तब तक आंदोलन जारी रहेगा। 


अगला घेराव राजद कार्यालय में 
पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार रविवार को पारा शिक्षकों, कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय का घेराव और प्रदर्शन कर रहे पारा शिक्षक नेता टेकलाल महतो ने कहा कि आक्रोशित टेट पास पारा शिक्षकों ने शिक्षक की सभी योग्यता और मापदंड पूरा कर लिया है फिर भी उनके साथ सरकार छल कर रही है। अगले चरण में 21 अक्टूबर 2023 को राष्ट्रीय जनता दल के कार्यालय का घेराव किया जाएगा। मांगें पूरी नहीं होने पर 15 नवंबर को राज्य स्थापना दिवस पर रांची में राज्य भर के टेट पास 14 हजार से अधिक पारा शिक्षक काला झंडा के साथ प्रदर्शन करेंगे। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N