logo

Dumka : घटिया निर्माण का आरोप लगाकर ग्रामीणों ने रोका कैराबानी-नोनीहाट मुख्य सड़क का काम

dumka3.jpg

दुमका: 


उपराजधानी दुमका में करोड़ों रुपये की लागत से बने रहे कैराबानी-नोनीहाट मुख्य सड़क का निर्माण कार्य ग्रामीणों ने रुकवा दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि ठेकेदार की ओर से सड़क निर्माण कार्य में भारी अनियमितता बरती जा रही है। ग्रामीणों ने जांच की मांग की है। कहा है कि जब तक उनकी मांगों पर विचार नहीं किया जाता वे सड़क पर उतरकर आंदोलन करेंगे। 

घटिया सामग्री का प्रयोग किया! 
चमराबहियार के ग्रामीणों ने बताया कि नोनीहाट से कैराबनी तक बन रहे सड़क किनारे नाली निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का उपयोग (substandard material in road construction) किया जा रहा है। नाली ढलाई के बाद एक भी दिन उसमें पानी नहीं दिया गया, जिसके कारण नाली में उपयोग किए गए कंक्रीट हाथ से छूने भर से टूट जा रहे हैं। 

गुणवत्तापूर्ण नहीं हो रहा है निर्माण! 
ग्रामीणों ने कहा कि प्रिमिक्सिंग कार्य में भी गुणवत्ता के आधार पर नहीं किया जा रहा है। ग्रामीणों ने कहा कि बार-बार शिकायत करने के बाद भी काम में सुधार नहीं किया जा रहा है। ग्रामीण ठेकेदार की मनमानी का विरोध करते हुए, गुणवत्तापूर्ण निर्माण कार्य की मांग कर रहे हैं। चेतावनी दी है कि अगर निर्माण कार्य में सुधार नहीं किया जाता है तो वे लोग सड़क पर उतर कर इसका विरोध करेंगे और काम रोक देंगे। ठेकेदार का कहना है कि वो सही काम कर रहे हैं। ग्रामीण बेकार का विरोध कर रहे है।