logo

Election Result 2023 : 2 राज्यों में सत्ता गंवाकर बोले राहुल गांधी, नतीजे स्वीकार; जारी रहेगी विचारधारा की लड़ाई

a815.jpeg

द फॉलोअप डेस्क:

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों में करारी हार और छत्तीसगढ़, राजस्थान में सत्ता गंवाने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। राहुल गांधी ने कहा कि हम नतीजों को विनम्रतापूर्वक स्वीकार करते हैं। उन्होंने कहा कि विचाराधारा की हमारी लड़ाई जारी रहेगी। बता दें कि कांग्रेस पार्टी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान का चुनाव राहुल गांधी के नेतृत्व में ही लड़ रही थी। पार्टी चुनावों में इस दावे के साथ उतरी थी कि राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा का व्यापक असर हुआ है और जनता अब बदलाव के मूड में है। इन पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव को लोकसभा चुनावों का लिटमस टेस्ट भी कहा जा रहा था। 

राहुल गांधी ने तेलंगाना के नतीजों पर क्या कहा
राहुल गांधी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर (एक्स ) पर लिखा कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान का जनादेश हम विनम्रतापूर्वक स्वीकार करते हैं। विचारधारा की लड़ाई जारी रहेगी। तेलंगाना में कांग्रेस ने अच्छा प्रदर्शन किया और सरकार बनाने के करीब है। राहुल गांधी ने लिखा कि तेलंगाना के लोगों को मेरा बहुत धन्यवाद। प्रजालु तेलंगाना बनाने का वादा हम जरूर पूरा करेंगे। सभी कार्यकर्ताओं को उनकी मेहनत और समर्थन के लिए तहे दिल से शुक्रिया। 

 

3 दिसंबर को चार राज्यों में नतीजा घोषित किया
निर्वाचन आयोग ने पांच राज्यों में एक साथ विधानसभा के चुनाव कराए थे। मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना में अलग-अलग चरणों में चुनाव कराया गया था। 3 दिसंबर को इनमें से 4 राज्यों में मतगणना हुई वहीं मिजोरम में 4 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे। मध्य प्रदेश में बीजेपी 164 सीटों पर आगे है। राजस्थान में बीजेपी 112 सीटों पर आगे है। छत्तीसगढ़ में भी बीजेपी ने 56 सीटों पर बढ़त हासिल कर रखी है।