logo

गुजरात : जहरीली शराब से 10 लोगों की मौत, 20 की हालत गंभीर

jahrili.jpg

गुजरातः 
जहरीली शराब  (spurious liquor)  हर दिन ना जाने कितने ही लोगों के मौत का सबब बन रहा है। ताजा मामला गुजरात में बोटाद जिले से आया है, जहां के रोजिद गांव मेंजहरीली शराब पीने से 10 लोगों के मौत हो गयी है। वहीं 20 लोग बीमार हैं।  जिनका इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। पुलिस ने बताया कि कुछ की हालत गंभीर है। कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। डीजीपी आशीष भाटिया ने बताया कि सोमवार सुबह दो लोगों की मौत हुई थी जबकि पांच अन्य की इलाज के दौरान मौत हो गयी थी। सोमवार देर रात बताया कि तीन और लोगों मौत हो गयी। 


कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया
बता दें कि गुजरात आतंकवाद रोधी दस्ता (एटीएस) और अहमदाबाद अपराध शाखा भी जांच में शामिल हो गयी हैं।  एसपी करनराज वाघेला ने बताया कि कुछ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है, ज्यादातर लोग भावनगर में सर तख्तसिंहजी अस्पताल में भर्ती हैं। कुछ की हालत गंभीर है। कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। अगर जरूरत पड़ी तो पुलिस हत्या का आरोप भी जोड़ेगी। अहमदाबाद अपराध शाखा भी दोषियों को पकड़ने में हमारी मदद करेगी। 


जहरीली शराब से बीमार पड़ गये 
भाटिया ने बताया कि तीन शराब तस्करों को हिरासत में लिया है, जो कथित तौर पर अवैध देशी शराब बेचने में शामिल थे। एक पीड़ित की पत्नी ने बताया कि रविवार रात रोजिद गांव में शराब पीने के कुछ घंटे बाद ही उसके पति की हालत बिगड़ने लगी।  रविवार की रात एक तस्कर से खरीदी गयी शराब का सेवन करने के बाद कम से कम 15 लोग बीमार पड़ गये।