logo

हाथरस भगदड़ मामले में एक्शन, पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया 

HATHRAS.jpeg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क

हाथरस भगदड़ मामले में पुलिस ने बड़ा एक्शन लेते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। अलीगढ़ के IG शलभ माथुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए जानकारी दी कि पुलिस ने जांच के दौरान 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। माथुर ने कहा कि घटना के लिए जिम्मेदार बाकी लोगों की तलाश की जा रहा है। बता दें कि हाथरस में नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा के सत्संग के दौरान मची भगदड़ में 123 लोगों को मौत हो चुकी है। मरने वालों में अधिकतर बच्चे और महिलाएं हैं। सत्संग के दौरान भगदड़ का ये हादसा मंगलवार 2 जुलाई को हुआ था। इसमें दर्जनों घायलों का इलाज अभी भी अस्पातल में चल रहा है। इनमें से कई की हालत गंभीर बनी हुई है। 


हादसे की जांच के लिए बनाया न्यायिक आयोग
 घटना को हुए 48 घंटे से ज्यादा का वक्त हो चुका है। अबतक पुलिस नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा तक नहीं पहुंच पाई है। वहीं बाबा ने अपने वकील के माध्यम से एक लिखित बयान जारी किया है, जिसमें उन्होंने भगदड़ की पूरा दोष असामाजिक तत्वों ने मढ़ दिया है। हालांकि पुलिस ने बाबा के पकड़ने के लिए अपनी छानबीन तेज कर दी है। पुलिस ने मैनपुरी, ग्वालियर, कानपुर और हाथरस समेत 8 ठिकानों पर दबिश दी है। इधर योगी सरकार ने हादसे की जांच के लिए न्यायिक आयोग बनाया है। 

एफआईआर पर भी उठ रहे सवाल 
 यूपी के हाथरस के फुलरई गांव में मंगलवार को सत्संग में मची भगदड़ में 123 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है। इस मामले में पुलिस ने मुख्य सेवादार देव प्रकाश और अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। लेकिन पुलिस की इस एफआईआर पर भी सवाल उठ रहे हैं। क्योंकि इसमें सत्संग करने वाले भोले बाबा का नाम शामिल नहीं है। यूपी पुलिस ने हाथरस में सत्संग आयोजित करने वाले 'भोले बाबा' की तलाश में मैनपुरी जिले के राम कुटीर चैरिटेबल ट्रस्ट में तलाशी ली है। हालांकि, बाबा नहीं मिले। भोले बाबा के मैनपुरी में छिपे होने की चर्चा थी। मैनपुरी हाइवे पर बाबा के ट्रस्ट का दफ्तर है। 


 

Tags - HathrasArrested accusedHathras stampede