logo

गुजरात : कांग्रेस के बाद आज बीजेपी का दामन थामेंगे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल,ट्वीट कर दी जानकारी  

hardik.jpg

डेस्क :
करीब दो सप्ताह पहले कांग्रेस पार्टी छोड़ चुके गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल आज यानी गुरुवार को बीजेपी में शामिल होंगे। उन्होंने आज सुबह ट्वीट करके इसकी ज़रिए दी। पाटीदार आंदोलन से राष्ट्रीय राजनीति में चमके हार्दिक पटेल को जब साल 2019 में राहुल गांधी कांग्रेस में लेकर आए तो उन्हें तुरुप का इक्का बताया जा रहा था। साल 2020 में गुजरात कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया लेकिन लंबे वक्त से नाराज चल रहे हार्दिक ने पिछले महीने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।उन्होंने राहुल गाँधी से नाराज़गी जताते हुए कहा था कि उन्हें पार्टी में कोई काम नहीं दिया गया। 

पार्टी में शामिल होने से पहले पढ़े कसीदे 
आज गुरुवार को बीजेपी में शामिल होने से पहले हार्दिक पटेल ने लिखा है कि राष्ट्रहित, प्रदेशहित, जनहित एवं समाज हित की भावनाओं के साथ आज से नए अध्याय का प्रारंभ करने जा रहा हूँ।  भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र भाई मोदी जी के नेतृत्व में चल रहे राष्ट्र सेवा के भगीरथ कार्य में छोटा सिपाही बनकर काम करूँगा। 

 

 

 

कैसी पृष्टभूमि से आते हैं पटेल  
हार्दिक पटेल अहमदाबाद जिले के विरामगम तालुक के चंदन नागरी गांव से आते हैं।यह क्षेत्र गांव में पाटीदार बहुल क्षेत्र है। हार्दिक ने 5वीं तक की पढ़ाई गांव से की। उसके बाद उनके पैरंट्स अच्छी शिक्षा के लिए विरामगम कस्बे में रहने लगे। हार्दिक की एक छोटी बहन भी हैं।हार्दिक पटेल ने अहमदाबाद के सहजनंद कॉलेज से ग्रैजुएशन किया, जो कि गुजरात यूनिवर्सिटी से संबंद्ध है। हार्दिक पटेल ने अपने बचपन की साथी किंजल से शादी की है।