logo

लैंड फॉर जॉब : लालू से पूछताछ के बीच पहुंचे CRPF जवान, बढ़ी सुरक्षा

lalu_yadav_ed.jpg

द फॉलोअप डेस्क
पटना में जमीन के बदले नौकरी मामले में लालू यादव से पूछताछ के दौरान 15 की संख्या में CRPF जवान ईडी दफ्तर के अंदर दाखिल हुए हैं। दफ्तर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वहीं पूछताछ के विरोध में ईडी दफ्तर के बाहर आरजेडी समर्थकों की भारी भीड़ पहुंची हुई है। लगातार केंद्र और एजेंसी के खिलाफ उनकी नारेबाजी जारी है। बीते 5 घंटे से ईडी की टीम राजद सुप्रीमो लालू यादव से पूछताछ कर रही है। मीडिया रिपोट्स की मानें तो ईडी की टीम 50 सवालों का एक लिस्ट लेकर पहुंची है। 40 सवाल पूछ लिए गए हैं, जिनमें से आधे के जवाब लालू ने हां या नहीं में दिया है। 


रोहिणी आचार्य ने ट्वीट ने दी चेतावनी
लालू की पूछताछ के लेकर बेटी रोहिणी आचार्य ने ट्वीट किया है। वो पूरे घटनाक्रम को लेकर चिंतित हैं। उन्होंने आज कई ट्वीट किए हैं। एक ट्वीट में उन्होंने लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर मेरे पापा को खरोच आया तो मेरे से बुरा कोई नहीं होगा। वहीं एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा कि "अगर मेरे पापा (लालू यादव) को आज कुछ हुआ तो इसका जिम्मेदार गिरगिट, CBI,ED और उनके मालिक होंगे"। 


क्या है मामला
लैंड स्कैम मामला 2004 से 2009 के बीच आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव मनमोहन सिंह की सरकार में रेल मंत्री थे। इस दौरान भारी संख्या में बहाली हुई थी। आरोप है कि लालू ने नौकरी के बदले अभ्यर्थियों से जमीन और फ्लैट अपने परिवार के नाम करवाए थे। जिसमें लालू के अलावे राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव और मीसा भारती समेत कई लोगों को आरोपी बनाया गया है। ईडी की चार्जशीट के मुताबिक 2004-2009 के बीच लालू यादव ने रेलवे के अलग-अलग जोन में ग्रुप डी पदों पर गलत तरीके से नियुक्ति की थी। नौकरी के बदले जमीन अपने परिवार के सदस्यों और एके इंफोसिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड को हस्तांतरित कर दी थी।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N\