logo

जयपुर : दलित छात्र की पिटाई से मौत से आहत राजस्थान के इस विधायक ने दिया इस्तीफा

a1016.jpg

जयपुर: 

राजस्थान में दलित छात्र की पिटाई से मौत से आहत एक विधायक ने इस्तीफा दे दिया है। राजस्थान के बारां जिले की अटरू विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक पानाचंद मेघवाल ने इस्तीफा दे दिया।

पानाचांद मेघवाल ने कहा कि जालौर ने 9 वर्षीय दलित छात्र की मौत से बहुत आहत हूं। मैं अपना इस्तीफा दे रहा हूं। उन्होंने कहा कि दलितों और वंचित समुदायों पर लगातार अत्याचार हो रहा है। 

मटके से पानी पीने की वजह से पीटा
दरअसल, राजस्थान के जालौर जिले में एक दलित छात्र की टीचर की पिटाई से लगी चोट की वजह से मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के मुताबिक निजी स्कूल में पढ़ने वाले छात्र इंद्र कुमार को सर्वण जाति के टीचर ने कथित तौर पर उसके मटके से पानी पी लेने की वजह से पीटा था।

पिटाई से छात्र को गंभीर चोट लगी। 23 दिन तक अलग-अलग अस्पतालों में इलाज के बाद छात्र की मौत हो गई। छात्र की उम्र महज 9 साल थी। वो स्कूल में तीसरी कक्षा में पढ़ता था। इसे लेकर काफी विरोध देखा जा रहा है। 

आरोपी टीचर को गिरफ्तार किया गया
ये पूरा मामला राजस्थान के जालौर जिला अंतर्गत सालया थानाक्षेत्र अंतर्गत एक निजी स्कूल का है। सायला थाने में दर्ज शिकायत में मृतक इंद्र कुमार के चाचा ने बताया कि 20 जुलाई को उनका भतीजा रोज की तरह स्कूल गया था। आरोप है कि वहां बच्चे ने टीचर के मटके से पानी पी लिया।

इस बात से नाराज टीचर ने छात्र की पिटाई कर दी। पिटाई से छात्र को गंभीर चोट लगी। उसकी बाईं आंख में गंभीर चोट लगी थी। पुलिस ने आरोपी टीचर को गिरफ्तार कर लिया है।