logo

रामोजी फिल्म सिटी के मालिक रामोजी राव का निधन, तबीयत बिगड़ने के बाद अस्पताल में थे भर्ती

ramoji.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
रामोजी ग्रुप के फाउंडर रामोजी राव का निधन हो गया है। उन्होंने शनिवार सुबह 4:50 बजे दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि 87 वर्षीय रामोजी राव की तबीयत खराब होने पर उन्हें 5 जून को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। रामोजी राव पिछले कुछ दिनों से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रहे थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके पार्थिव शरीर को रामोजी फिल्म सिटी स्थित उनके आवास पर ले जाने की तैयारी चल रही है, जहां परिवार, दोस्त और फैंस उनके आखिरी दर्शन करके भावभीनी विदाई दे सकें।


रामोजी राव का असली नाम चेरूकुरी रामोजी राव था। 16 नवंबर 1936 को एक मध्यमवर्गीय परिवार जन्मे रामोजी राव ने बिजनेस और फिल्मों की दुनिया में खूब नाम कमाया। उन्होंने रामोजी ग्रुप की नींव रखी, जिसमें दुनिया का सबसे बड़ा फिल्म स्टूडियो रामोजी फिल्म सिटी, ईटीवी नेटवर्क, डॉल्फिन हॉटल्स, मार्गदर्शी चिटफंड और ईनाडू तेलुगु अखबार भी आता है। 'नेटवर्थ ज्ञान' के मुताबिक, रामोजी राव की संपत्ति 4.7 अरब डॉलर से भी ज्यादा है, जिसे अगर रुपयों में बदलें तो रकम 41,706 करोड़ रुपये बनती है। रामोजी राव का एक प्रोडक्शन हाउस भी है, जिसका नाम ऊषाकिरण मूवीज है। इसके बैनर तले उन्होंने कई सुपरहिट तेलुगू फिल्में दीं।


प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामोजी ग्रुप के संस्थापक और चेयरमैन रामोजी राव के निधन पर दुख व्यक्त किया। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा,'श्री रामोजी राव गारू का निधन अत्यंत दुखद है। वे एक दूरदर्शी व्यक्ति थे जिन्होंने भारतीय मीडिया में क्रांति ला दी। उनके समृद्ध योगदान ने पत्रकारिता और फिल्म जगत पर अमिट छाप छोड़ी है। अपने उल्लेखनीय प्रयासों के माध्यम से उन्होंने मीडिया और मनोरंजन जगत में नवाचार और उत्कृष्टता के नए मानक स्थापित किए। रामोजी राव गारू भारत के विकास के प्रति बेहद भावुक थे. मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे उनसे बातचीत करने और उनके ज्ञान से लाभ उठाने के कई अवसर मिले। इस कठिन समय में उनके परिवार, दोस्तों और अनगिनत प्रशंसकों के प्रति संवेदना। ओम शांति।'

Tags - Ramoji Rao Ramoji Rao passes away Ramoji Filmcity Producer Ramoji Founder of Ramoji Group