logo

अजब-गजब : चुनाव हारा तो सरपंच प्रत्याशी ने खोदी पूरे गांव की सड़क, स्ट्रीट लाइट भी तोड़ दीं

sadak6.jpg

गजपति: 

भारतीय चुनाव निराला होता है और निराले होते हैं यहां के उम्मीदवार। प्रत्याशी चुनाव जीतने के लिए ना जाने क्या-क्या करते हैं। कोई बुजुर्ग की तेल मालिश करने लगता है तो कोई ईंटा ढोने लगता है। प्रत्याशी चुनाव जीतने के लिए अजीब काम करते हैं तो हार जाने के बाद भी गजब हरकत कर जाते हैं। कुछ ऐसा ही हुआ छत्तीसगढ़ में। छत्तीसगढ़ में एक शख्स ने चुनाव हारने के बाद कुछ ऐसा कर दिया कि लोग हैरान हैं। या यूं कह लें कि बहुत परेशान हैं। 

छत्तीसगढ़ जिले के गंगबाड़ा गांव का मामला
मामला छत्तीसगढ़ के गजपति जिला स्थित गंगबाड़ा गांव का है। राज्य में पंचायत चुनाव हो रहे थे। गंगबाड़ा गांव में एक शख्स चुनाव हार गया। वो यहां सरपंच पद का प्रत्याशी था। चुनाव हार जाने से शख्स इतना व्यथित हुआ कि उसने पूरे गांव की सड़क खोद दी। उसने पूरे गांव की नाकेबंदी कर दी। गांव वालों का आरोप है कि शख्स ने स्ट्रीट लाइटें भी तोड़ीं। 

गांव वालों ने प्रत्याशी पर क्या आरोप लगाया है
गंगबाड़ा गांव की रहने वाली एक ग्रामीण अलका साबर ने कहा कि पराजित उम्मीदवार बारिक साबर और उसके समर्थकों ने पूरे गांव की सड़क खोद दी। प्रखंड मुख्यालय तक जाने के लिए गांव वालों के पास कोई साधन नहीं बचा। लोग परेशान हैं। बारिक साबर ने अपने समर्थकों के साथ मिलकर गांव में लगी स्ट्रीट लाइट भी हटा दी। पूरा गांव अंधेरे में है। 

पुलिस करेगी पूरे मामले की जांच
मामले की शिकायत पुलिस में भी की गई। गरबंध चौकी (गजपति) ओडिशा के प्रभारी रामेश्वर सामंत रे ने कहा कि हम मामले की जांच कर रहे हैं। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी।