logo

Bihar : RJD ज्वॉइन करेंगे गृहमंत्री अमित शाह! तेजप्रताप बोले- उनको बिहार पसंद आ गया है

a691.jpg

पटना: 

अक्सर अपने अजीबो-गरीब बयानों की वजह से सुर्खियां बटोरने वाले लालू के लाल और बिहार कैबिनेट में पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री तेजप्रताप यादव ने फिर एक शिगूफा छोड़ा है। तेजप्रताप यादव ने कहा है कि गृहमंत्री अमित शाह राष्ट्रीय जनता दल ज्वॉइन करने बिहार आ रहे हैं। दरअसल, गृहमंत्री आगामी 11 अक्टूबर को बिहार आ रहे हैं। गृहमंत्री सारण जिले में केंद्रीय सहकारिता मंत्रालय से जुड़ी कई परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे और जनसभा को भी संबोधित करेंगे। 

तेजप्रताप यादव ने गृहमंत्री पर कसा तंज
इससे पहले गांधी जयंती के मौके पर एक श्रद्धांजलि कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गृहमंत्री के बिहार दौरे को लेकर कहा था कि सबको बिहार आने का अधिकार है। जो आना चाहता है तो क्या कीजिएगा। चर्चा है कि बिहार दौरे के दौरान गृहमंत्री अमित शाह लोकनायक के नाम से विख्यात जयप्रकाश नारायण के गांव भी जाएंगे। इस बाबत नीतीश कुमार ने कहा कि जेपी की जगह को हमने कितना बेहतर बनवाया है, ये भी उन्हें जाकर पता करना चाहिए। गौरतलब है कि बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद से ही बीजेपी और जेडीयू-आरजेडी खेमे के बीच बयानबाजी हो रही है। वाक्युद्ध चल रहे हैं। 

नीतीश कुमार पर मौकापरस्ती का आरोप
बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह 23 और 24 सितंबर को 2 दिवसीय दौरे पर बिहार आए थे। तब उन्होंने पूर्णिया और समस्तीपुर में जनसभा को संबोधित किया था। यहां गृहमंत्री ने अपने पूर्व सहयोगी नीतीश कुमार पर मौका परस्ती का आरोप लगाया था। गृहमंत्री ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को भी सतर्क रहने की सलाह दी थी। कहा था कि नीतीश धोखा दे सकते हैं। 

सत्तापक्ष के आरोपों पर रविशंकर प्रसाद क्या बोले!
इधर, मंत्री तेजप्रताप यादव ने कहा कि गृहमंत्री बार-बार बिहार आ रहे हैं। लगता है कि उनको बिहार पसंद आ गया है। उन्होंने गृहमंत्री को आरजेडी ज्वॉइन करने की सलाह दी। ये भी कहा कि उनको बिहार में कुछ नहीं मिलेगा। वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि गृहमंत्री ने गलत क्या बोला। नीतीश कुमार ने धोखा दिया है। ये सच है। यदि नीतीश कुमार को परेशानी है तो हमारा भी निर्णय है कि हम उनको लोकसभा और विधानसभा, दोनों ही चुनावों में पटखनी देंगे।