logo

बेटी से मिलने ससुराल गया तो ससुर ने धक्के देकर निकाल दिया, पत्नी की प्रताड़ना से दुखी पति ने फांसी लगाकर जान दे दी

WhatsApp_Image_2024-04-12_at_5_23_41_PM.jpeg

द फॉलोअप डेस्क

राजस्थान के अलवर में पत्नी और ससुराल वालों की प्रताड़ना से परेशान युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी। दरअसल, मोहित चतुर्वेदी अपनी बेटी से मिलने ससुराल पहुंचा था जहां उसके ससुर ने उसे धक्के मार कर घर से बाहर निकाल दिया। मोहित इस घटना से इतना आहत हुआ कि उसने आत्महत्या कर ली। बताया जाता है कि पत्नी पिछले 2 साल से उससे अलग मायके में रह रही थी। गौरतलब है कि मृतक की बेटी भी अपनी मां के साथ ही रहती थी। मृतक एक निजी बैंक में कर्मचारी था।

2 साल पहले पति को छोड गई थी पत्नी

अलवर शहर के 200 फीट रोड कॉलोनी में रहने वाले मोहित की आत्महत्या की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। मामले की जांच शुरू हुई। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि मोहित की शादी 7 साल पहले हुई थी लेकिन, घरेलु कलह के चलते मोहित की पत्नी 2 साल पहले घर छोड़ कर मायके चली गई थी। मोहित की एक 5 साल की बेटी भी है जिसे पत्नी अपने साथ ले गई है। बेटी से मिलने मोहित अपने ससुराल पहुंचा था। घर छोड़ का जाने के बाद मोहित की पत्नी ने उसके खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया था। इन सब के कारण मोहित काफी परेशान रहने लगा था।  

बेटी के नाम प्लॉट र 5 लाख मांग रही थी पत्नी

मोहित के आत्महत्या के बाद उसके भाई राहुल ने बताया की उसकी पत्नी बेटी के नाम पर एक प्लॉट और 5 लाख रुपए देने की मांग कर रही थी। पत्नी आए दिन मोहित को गंदे और गलत मैसेज करती थी। धमकाती थी। पूरे परिवार को झूठे मुकदमे में फंसा कर जेल भेजने की भी धमकी देती थी। इसी कारण मोहित मानसिक रूप से परेशान रहने लगा था। बता दें मोहित एक निजी बैंक में नौकरी करता था।

पत्नी के घरवालों पर पुलिस ने दर्ज किया मामला

मोहित की आत्महत्या के बाद उसके परिजनों ने मामले की लिखित शिकायत पुलिस को दी।  पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने के बाद मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच चल रही है, उसी के हिसाब से आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Tags - RAJASTHAN KHABAR ALWAR SUCIDE CASE MAN COMMITS SUCIDE