logo

पति की मौत के 8 साल बाद भी नहीं मिला मुआवजा, महिला ने सीएम को लिखा पत्र

1883news.jpg
द फॉलोअप टीम, पटना
बिहार चुनाव के पहले चरण के मतदान में महज 5 दिन बचे हैं। 23 अक्टूबर को प्रधानमंत्री मोदी की रैली के मद्देनजर प्रशासन ने सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं।  लेकिन उनकी रैली के ठीक पहले भागलपुर के कोला खुर्द गांव की एक परेशान महिला ने अपने पति की मौत के 8 साल बाद भी मुआवजा नहीं मिलने से आजिज होकर मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने कहा है कि अगर उनकी मांग पर अविलंब ध्यान नहीं दिया गया तो, पीएम मोदी की रैली में आत्मदाह कर लेगी।
   
पति की इंडोनेशिया में हुई थी मौत
दरअसल, जगदीशपुर की कोला खुर्द गांव की महिला आरती देवी ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र कहा है कि 7 जून 2012 को उनके पति सुशील कुमार मंडल का इंडोनेशिया में मौत हो गई थी। इसके बाद ना तो उनके पति की मृत्यु की क्षतिपूर्ति मिली है और न कोई मुआवजा मिला। इसके अलावा पति का कोई सामान भी नहीं मिल पाया है। इसी के साथ सरकार से मिलनेवाले राशन कार्ड समेत अन्य सरकारी सुविधाओं का भी उन्हें कोई लाभ नहीं मिल रहा है। महिला ने बताया कि वो अपने दोनों बच्चों का किसी तरह भरण-पोषण कर रही है। महिला ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी मांगों को नहीं माना गया, तो वो 23 अक्तूबर पीएम मोदी की रैली के दौरान घंटाघर चौक के पास आत्मदाह कर लेगी।

'मुकदमे के चक्कर में कर्ज बढ़ गया" 
महिला ने बताया कि पति सुशील कुमार मंडल की इंडोनेशिया में मौत के बाद केस-मुकदमा का चक्कर काटने के दौरान उसके ऊपर कर्ज का बोझ बढ़ गया है। कर्ज बढ़ने के चलते उसकी इज्जत पर भी खतरा मंडरा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी केस फाइल को स्वीकार करें,  नहीं तो उसके पास आत्मदाह कर लेने के अलावा और कोई चारा नहीं है। बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के लिए पीएम मोदी 23 अक्टूबर को भागलपुर में एनडीए प्रत्याशियों के पक्ष में एक सभा को संबोधित करेंगे।

ये भी पढ़ें..