logo

यौन संबंधों के आरोप से घिरे बिल गेट्स पीआर की बदौलत चमकाते रहे अपनी छवि

10308news.jpg
द फॉलोअप टीम, डेस्क:
माइक्रोसॉफ्ट के मालिक बिल गेट्स इनदिनों अपनी तलाख की वजह से चर्चा में थें। लेकिन अब वह फिर से सुर्खियों में अपनी एक्सट्रा मैरिटल अफेयर की वजह से आ रहे हैं। रिपोर्टों में दावा किया गया है कि बिल गेट्स की कथित तौर पर एक अरबपति जेफरी एपस्टीन के साथ दोस्ती थी।  वह अरबपति कथित तौर पर बच्चों के प्रति कामुकता रखता था। Business insider ने अंदरूनी सूत्रों के हवाले से लिखा गया है कि बिल गेट्स अपने कार्यालय में जो हरकतें करते थे बाद में उसे छिपाने के लिए उनकी पीआर टीम दुनियाभर में उनकी छवि को साफ-सुथरा पेश करने के लिए कड़ी मेहनत करती थी। सूत्रों के अनुसार 1988 की गर्मियों में, बिल गेट्स को एक अंतरराष्ट्रीय सेल्स मीटिंग में शामिल होना था।  जिसके लिए वह फ्रांसीसी आल्प्स में लेस आर्क्स स्की रिसॉर्ट में एक हेलीकॉप्टर ले गए थे।  बिल गेट ने उस समय पूरे रिसॉर्ट को किराए पर ले लिया था, जो उस सीजन बंद रहता था। एक रात बिल गेट्स ने इस हद तक ड्रिंक कर लिया था कि वह होश में नहीं थे।  सूत्र के मुताबिक, सुबह 5 बजे गेट्स अपनी एक महिला कर्मचारी के ऊपर लेटे हुए पाए गए। 



यौन संबंध का आरोप 
Microsoft के एक इंजीनियर ने 2019 में कंपनी के बोर्ड को एक पत्र लिखा था जिसमें आरोप लगाया गया था कि वह गेट्स के साथ यौन संबंध में था। आंतरिक जांच के बाद गेट्स ने कई महीने बाद बोर्ड से इस्तीफा दे दिया था। इन सब ख़बरों के बाद उनकी पीआर टीम ने उनकी साफ़ सुथरी इमेज को दुनिया के सामने पेश किया। माइक्रोसॉफ्ट बोर्ड की पूर्व सदस्य मारिया क्लॉ ने कहा, "बिल गेट्स जैसा व्यक्ति सोचता है कि व्यवहार के सामान्य नियम उस पर लागू नहीं होते हैं।" गेट्स के साथ काम करने वाली चार महिलाओं ने इनसाइडर को बताया कि वह गर्म स्वभाव का था।  एक पूर्व कार्यकारी ने कहा, "बिल का मीटिंग करना सिर्फ चिल्लाने का एक मौका था, जहां वो सबके ऊपर चिल्लाते रहते थे, इसलिए मैंने इससे बचने की कोशिश की।" गेट्स को गाली देने के लिए भी जाना जाता था।

गेट्स के प्रवक्ता का रिलेशन पर बयान 
वहीँ गेट्स के प्रवक्ता ने गेट्स और एपस्टीन के साथ रिलेशन पर बयान दिया। उन्होंने कहा कि उनके बीच "कोई व्यावसायिक साझेदारी या व्यक्तिगत मित्रता" नहीं थी।  यह बेहद निराशाजनक है कि बिल गेट्स के तलाक के कारणों, परिस्थितियों और समयसीमा के बारे में बहुत सारे झूठ प्रकाशित किए जा रहें हैं ।  गेट्स के बारे में अफवाहें और अटकलें दुर्भाग्यपूर्ण है कि जिन लोगों को कम या कोई जानकारी नहीं है, उन्हें भी इस्तेमाल किया जा रहा है।