logo

उडता चतरा: एक करोड़ के ब्राउन शुगर के साथ बीजेपी नेता गिरफ्तार

9671news.jpg
द फॉलोअप टीम, चतरा:
चतरा का हाल इन दिनों उड़ता पंजाब से कम नहीं है। कम उम्र के भी बच्चे नशे की लत में दिख रहे हैं। अफीम की खेती के बात ड्रग्स का कारोबार भी जिले में खूब फलफुल रहा है। कई लोगों पर नशे की लत इस कदर हावी है कि उन्हे कंगाली के हाल पर ला दिया है। शहर से लेकर गांव तक में ये अब आम बात हो गई है। शहरों में ज्यादा तर युवा वर्ग इसके शिकार बन गये हैं।

हिंदू वीर संघ का अध्यक्ष समेत 9 अपराधी गिरफ्तार
चतरा पुलिस ने शुक्रवार को ब्राउन शुगर पैडलरों के एक बड़े नेटवर्क को ध्वस्त किया है। 9 तस्करों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्करों में बीजेपी युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य और हिंदू वीर संघ के जिला अध्यक्ष हिमांशु कुमार उर्फ हनी भी शामिल हैं। एसपी ऋषभ कुमार झा ने बताया कि इसमें हनी के अलावा, धीरज कुमार, अमित गुप्ता, अनुराग उर्फ छोटू, नंगवा मोहल्ला निवासी चंदन कुमार, गिद्धौर निवासी प्रेम दांगी, नवल दांगी उर्फ उदय, पत्थलगडा थाना क्षेत्र के तेतरिया गांव निवासी रौशन उर्फ भागीरथ दांगी व राजपुर थाना क्षेत्र के बकचुम्बा गांव निवासी अभिषेक ठाकुर शामिल है। 

 ब्राउन शुगर, कार, बाइक, मोबाइल और 8 लाख रुपए भी बरामद 
पुलिस ने 296 ग्राम ब्राउन शुगर, एक एक्सयूवी कार, एक बाइक, आठ मोबाइल और सात लाख 74 हजार रुपए भी बरामद किया है।चतरा के मार्केट में ब्राउन शुगर का मूल्य लगभग पांच लाख रुपये तथा अंतरराष्ट्रीय बाजार में अनुमानित मूल्य लगभग एक करोड़ रुपये है।

एसपी को मिली थी कारोबार की खबर
एसपी ने बताया कि सूचना मिली थी कि शहर के केसरी चौक निवासी धीरज कुमार द्वारा ब्राउन शुगर बेचा जा रहा है। इस सूचना पर एसडीपीओ अविनाश कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। टीम इनकी हर गतिविधि पर नजर रख रही थी। इसके बाद इन्हें बीजेपी युवा मोर्चा के प्रदेश कार्य समिति सदस्य सह हिंदू वीर संघ के जिला अध्यक्ष को रंगेहाथ गिरफ्तार किया। पुलिस ने कहा कि आगे भी इस तरह का अभियान चलाकर नशे के कारोबारियों को हवालात में भेजा जायेगा।