logo

Jharkhand Corona: अरगोड़ा चौक में जमा हुए व्यवसायी, लॉकडाउन लगाने की मांग

7461news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 

झारखंड में कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। राजधानी रांची में स्थिति बेकाबू हो गयी है। बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से लोग काफी परेशान हैं। लोगों को हॉस्पिटल में बेड और ऑक्सीजन तक की कमी का सामना करना पड़ रहा है। कई मरीजों ने इलाज के लिये अपनी बारी के इंतजार में दम तोड़ दिया। 

व्यवसायिक संगठन ने की लॉकडाउन की मांग
राज्य में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिये अब लॉकडाउन लगाये जाने की मांग उठने लगी है। शुक्रवार को रांची का व्यवसाय संगठन अरगोड़ा चौक पर जमा हुआ। संगठन से जुड़े व्यवसायियों ने सरकार से मांग की है कि लॉकडाउन लगा दिया जाए। कई दुकानदारों ने आगे आकर अपनी दुकाने भी बंद की। व्यवसायिक संगठन का कहना है कि हम अपनी दुकानें बंद कर रहे हैं ताकि कोरोना का चैन टूटे। व्यवसायियों ने कहा कि सरकार को कुछ दिनों के लिये लॉकडाउन लगाना चाहिये। 

मंत्री ने लॉकडाउन की संभावना से किया इंकार!
व्यवसायियों का कहना था कि यदि राजधानी रांची सहित राज्य के बाकी हिस्सों में कुछ दिनों का लॉकडाउन लगाया जाता है तो इससे कोरोना का चैन टूटेगा और संक्रमण की रफ्तार धीमी होगी। व्यवसायियों का कहना है कि कोरोना से लोगों की सुरक्षा के लिये अब लॉकडाउन ही एकमात्र उपाय है। हालांकि, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने गुरुवार को अधिकारियों और मंत्रियों के साथ बैठक की थी। इस बीच वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने कहा कि राज्य में लॉकडाउन की संभावना नहीं है।