logo

IPL 2021: रांची लौटेंगे महेंद्र सिंह धोनी, आईपीएल स्थगित होने के बाद घर में बिताएंगे वक्त

8177news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स मौजूदा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी रांची लौटेंगे। वहीं टीम के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी और गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी को एयर एंबुलेंस के जरिए चेन्नई ले जाया गया। चेन्नई सुपर किंग्स के एक शीर्ष अधिकारी ने ये जानकारी दी। बताया कि माइकल हसी और लक्ष्मीपति बालाजी को एहतियातन चेन्नई भेजा गया। 

माइक हसी और बालाजी एयरलिफ्ट
चेन्नई सुपर किंग्स के अधिकारी ने बताया कि माइकल हसी और लक्ष्मीपति बालाजी ठीक है। उनमें कोई लक्षण भी नहीं है लेकिन फ्रेंचाइजी ने एहतियातन उनको एयरलिफ्ट कर चेन्नई ले जाने का फैसला किया है। अधिकारी ने बताया कि चेन्नई में हमारा बेहतर संपर्क है। इलाज की बेहतर व्यवस्था है। यही वजह है कि हमने अपने बल्लेबाजी और गेंदबाजी कोच के चेन्नई ले जाने का फैसला किया। अधिकारी ने बताया कि माइकल हसी को स्वदेश लौटने के लिए रिपोर्ट निगेटिव होने का इंतजार करना होगा। 

रांची के लिए उड़ान भरेंगे एमएस धोनी
फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने बताया कि महेंद्र सिंह धोनी दिल्ली से रांची के लिए चार्टर प्लेन के जरिए उड़ान भरेंगे। उनको रांची पहुंचाने के बाद चार्टर प्लेन हैदराबाद लौट आएगा। अधिकारी ने बताया कि सभी खिलाड़ियों की सुरक्षा फ्रेंचाइजी के लिए अहम है। उन्होंने कहा कि विदेशी खिलाड़ियों को जल्दी और सुरक्षित उनके घर तक पहुंचाना हमारी प्राथमिकता है। सभी खिलाड़ियों के लिए चार्टर प्लेन की व्यवस्था की गयी है। 

आईपीएल का 14वां सीजन स्थगित
गौरतलब है कि बीते मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग का 14वां सीजन स्थगित कर दिया गया था। टूर्नामेंट के बीच कई टीमों के खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद ये फैसला लिया गया। सनराइजर्स हैदराबाद के ऋद्धिमान साहा, दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा, कोलकाता नाइट राइडर्स के संदीप वॉरियर और वरूण चक्रवर्ती सहित चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी और बल्लेबाजी कोच माइकल हसी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। 

खिलाड़ियों की सुरक्षा सबसे जरूरी
बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने भी कहा कि बीबीसीसीआई और आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल ने फैसला किया कि इंडियन प्रीमियर लीग को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया जाये। उन्होंने कहा कि इस वक्त टूर्नामेंट से जुड़े किसी भी व्यक्ति चाहे वो खिलाड़ी हो या सपोर्ट स्टाफ, उनकी सुरक्षा से समझौता नहीं किया जा सकता। इस वक्त टूर्नामेंट होने से ज्यादा जरूरी खिलाडियों की सुरक्षा है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी कहा था कि खिलाड़ियों की सुरक्षा काफी अहम है।