logo

मुझे अपशब्द कहें लेकिन मरीजों का उचित पैसे पर सही इलाज करें: बन्ना गुप्ता

8533news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:
स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता रविवार को जमशेदपुर पहुंचे। यहां उन्होंने डीसी ऑफिस में वीडियो कॉफ्रेंसिंग में धनबाद जिला प्रशासन के साथ वर्चुअल मीटिंग भी की। बैठक में उन्होंने कहा कि ब्लैक फंगस के राज्य में दो मामले सामने आए हैं। इसको लेकर सरकार गंभीर है और शीघ्र समाधान निकालेंगे। इस बैठक के बाद वह सरायकेला में निजी अस्पताल के प्रबंधक के पर आए और कहा कि कहा कि अपशब्द कहने वाले मेरे बड़े भाई के समान हैं, लेकिन मरीजों से तय टैरिफ के अनुसार ही पैसे लें।

जांच करने अस्पताल पहुंची थी टीम
दरअसल सरायकेला के एक निजी अस्पताल में कोरोना मरीजों से ज्यादा रुपया वसूले जाने की शिकायत मिली थी। शिकायत के आधार पर स्वास्थ्य विभाग की एक टीम जांच करने पहुंची थी। आरोप है कि अस्पताल के संचालक ने टीम के साथ बदसलूकी की और टीम का सहयोग नहीं किया। साथ ही निजी नर्सिंग होम के संचालक डॉ. ओपी आनंद ने सरकारी कार्य में बाधा डाला और सिविल सर्जन और स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ अपशब्दों के प्रयोग किया। टीम को भी भला-बुरा कहा। 

संचालक पर बन्ना गुप्ता की प्रतिक्रिया
अस्पताल संचालक ने एक वीडियो के जरिये स्वास्थ्य मंत्री को काफी भला बुरा कहा। अपशब्द भी कहे। अस्पताल के प्रबंधक की ओर से जांच टीम से अभद्रता किए जाने और स्वास्थ्य मंत्री को चुनौती दिए जाने के मामले में बन्ना गुप्ता ने कहा कि अपशब्द कहने वाले बड़े भाई के समान हैं, लेकिन मरीजो से तय रेट के हिसाब से ही पैसे लें। वर्तमान हालात में आपदा को अवसर नहीं बनाएं। मेरी निंदा करें, लेकिन मरीजों से उचित पैसा लेकर सही इलाज करें। मुझे किसी से दुश्मनी नहीं है। अपशब्द कहने वाले भी मेरे बड़े भाई के समान हैं। बन्ना गुप्ता ने वैक्सीनेशन पर भी चर्चा की। 

स्वास्थ्य मंत्री ने वैक्सीनेशन पर की चर्चा
उन्होंने वैक्सीन पर चर्चा करते हुए कहा कि झारखंड सरकार ने एक करोड़ वैक्सीन डोज की डिमांड की थी और इतने वैक्सीन के लिए भुगतान भी किया गया है लेकिन केंद्र ने सिर्फ 2 लाख 34 हजार डोज दी गई है। उन्होंने कहा कि हमे केंद्र से इंतजार है कि वैक्सीन जल्द मिलेगी।