logo

हेल्थ सेक्टर में गुड गर्वनेंस की तरफ बढ़ रही है हेमंत सरकार: बन्ना गुप्ता

16109news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 


झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बुधवार को झारखंड मेडिकल काउंसिल के नए कार्यालय और वेबसाइट का उद्घाटन किया। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार अपने सरकारी तंत्र को मजबूत बनाने की दिशा में लगातार प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि इससे आम लोगों के साथ-साथ मेडिकल स्टूडेंट्स और चिकित्सकों को भी बेहतर सुविधा मिलेगी। 

सूचना और क्रांति की दिशा में स्वास्थ्य विभाग
मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि हेल्थ सेक्टर में हमारी सरकार गुड गवर्नेंस की दिशा में आगे बढ़ रही हैं। हम चाहते हैं कि मरीज हो या चिकित्सक किसी को भी दिक्कत का सामना न करना पड़े। सूचना और क्रांति के क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग तेजी से आगे बढ़ रहा हैं। उन्होंने बताया कि 2003 से कॉउन्सिल अपने भवन में नही बल्कि किराए के भवन में चल रहा था, आज जाकर उसे अपना भवन मिला है। आशा है कि निबंधन समेत अन्य कार्यों के लिए उन्हें भटकने की आवश्यकता नहीं होगी बल्कि चिकित्सक अब अपने निबंधन से जुड़े कार्य ऑनलाइन कर सकेंगे।

व्यवस्था में पारदर्शिता आने की संभावना बढ़ेगी
बन्ना गुप्ता ने बताया कि इस व्यवस्था के बाद फर्जी चिकित्सकों के ऊपर भी लगाम लगेगा और व्यवस्था में पारदर्शिता आएगी। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलित कर की गई, कार्यक्रम में स्वागत भाषण झारखंड मेडिकल कॉउन्सिल के नवनियुक्त अध्यक्ष डॉ साहिर पॉल ने किया, कार्यक्रम को अपर मुख्य सचिव श्री अरुण कुमार सिंह और पूर्व रजिस्ट्रार डॉ अमर कुमार सिंह ने भी संबोधित किया, जबकि धन्यवाद ज्ञापन डॉ विवेक कश्यप ने किया, मंच का संचालन डॉ झा ने किया।