logo

स्कूल में बच्ची के साथ हेडमास्टर करता था 'गंदा काम', 2 शिक्षिका ने भी दिया साथ! 

13856news.jpg

द फॉलोअप टीम, झुंझुनूं:

राजस्थान के झुंझुनूं में एक सरकारी स्कूल के हेडमास्टर पर नाबालिग छात्रा से स्कूल में रेप का आरोप है। घटना के 9 दिन बाद हेडमास्टर को उनके घर अलवर से गिरफ़्तार कर लिया है साथ ही दो शिक्षिकाओं को भी गिरफ़्तार किया गया है। शिक्षिका पर छात्रा को धमकाने और उसके मोबाइल चैट को डिलीट करने का आरोप है। 13 अक्टूबर को चाइल्ड हेल्पलाइन पर एक फ़ोन कॉल के ज़रिए छात्रा से रेप की शिकायत मिली थी। यह कॉल पीड़िता के परिजनों ने किया था। चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम पीड़िता बच्ची के घर पहुंची और पूरे मामले जानकारी ली। 

शिक्षक परेशान करना था 

बाल अधिकारिता विभाग की सहायक निदेशक प्रीति चौधरी ने बीबीसी से कहा कि हेडमास्टर बच्ची को काफ़ी समय से परेशान कर रहा था। बच्ची घबरायी हुई थी और बहाना कर वह स्कूल नहीं जाना चाहती थी। बच्ची ने अपनी चचेरी बहन को पूरी घटना बताई। उसने अपनी मां को पूरी घटना बताई लेकिन परिवार ने बदनामी के डर से पुलिस को कुछ नहीं बताया। विभाग की ही एक सहायक निदेशक ने बताया कि पीड़ित बच्ची के परिवार ने स्कूल की किताब पर लिखे चाइल्ड हेल्पलाइन के नंबर पर कॉल किया और पूरी घटना बताई। उन्होंने बताया कि बच्ची मानसिक रूप से परेशान थी।  वह अभी शारीरिक रूप से भी बहुत छोटी है। 

बच्ची को करता था मैसेज 
बच्ची के फ़ोन में शिक्षक की चैट भी देखी गई है। वह बच्ची को बहुत समय से परेशान कर रहा था। झुंझुनूं की बाल कल्याण समिति अध्यक्ष अर्चना चौधरी बताती हैं बच्ची ने दो महिला शिक्षकों को इस बारे में बताया था लेकिन उनसे बच्ची को कोई मदद नहीं मिली। बल्कि बच्ची डरा धमकाकर चुप करा दिया कर कहा कि उसे एग्जाम में नंबर नहीं मिलेगी। इस घटना पर बुहाना के डिप्टी एसपी ज्ञान सिंह ने बीबीसी को बताया कि सिंघाना थाना क्षेत्र के एक सरकारी स्कूल में शिक्षक पर नाबालिग छात्रा के साथ दुष्कर्म का आरोप है। हमने आरोपी शिक्षक केशव यादव को उनके घर अलवर से गिरफ़्तार कर लिया है। इस घटना के बाद छात्रा का मेडिकल कराया जा चुका है। उनके 164 के बयान लिए जा चुके हैं। अब काउंसलिंग के ज़रिए उन्हें घटना के सदमे से उबरने में मदद की जा रही है।