logo

लोहरदगा: लावापानी और धरधरिया घूमने आए पर्यटकों को पीटा, कैमरा और मोबाइल भी छीन लिया

10288news.jpg
द फॉलोअप टीम, लोहरदगा: 

लोहरदगा में पर्यटकों के साथ मारपीट और लूटपाट की वारदात सामने आई है। मिली जानकारी के मुताबिक लोहरदगा के मशहूर पर्यटन स्थल धरधरिया औऱ लावापानी में पर्यटकों के साथ मारपीट की गई। उनके साथ लूटपाट भी हुई। घटना 28 जून की है लेकिन मामला अब सामने आया है। बताया जा रहा है कि 28 जून को यहां दर्जनभर युवक और युवतियां घूमने के लिए पहुंचे थे। 

लावापानी औऱ धुरधुरिया में हुई लूटपाट
मिली जानकारी के मुताबिक धरधरिया और लावापानी घूमने पहुंचे युवक और युवतियों को लूटा गया। अपराधियों ने उनसे उनका मोबाइल और कैमरा छीन लिया जिसकी कुल कीमत ढाई लाख रुपये बताई जा रही है। मामले में पीड़ितों ने पेशरार थाना में दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है। समाचार लिखे जाने तक पुलिस घटना की जांच में जुटी है। अपराधियों की तलाश जारी है। 

हथियार के बल पर पर्यटकों से लूटपाट
जानकारी के अनुसार लोहरदगा शहर और प्रखंड क्षेत्र के युवक-युवती अलग-अलग टोलियों में लावापानी घूमने गए हुए थे। पीड़ितों के मुताबिक यहां एक व्यक्ति काले लिबास में आया जिसके हाथ में पिस्तौल और वॉकी टॉकी था। इसने लड़कों की पिटाई की और लड़कियों को यह कह कर बंदूक की नोक पर अपने साथ ले जाने लगा कि वह नक्सली संगठन का आदमी है और संगठन में लड़कियों की भी जरूरत होती है। 

पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है
पीड़ितों का का कहना है कि अपराधी बीच-बीच में वाकी टाकी  जैसे यंत्र पर किसी से बात कर रहा था और बता रहा था कि यहां लावा पानी इतने लड़के लड़की घूमने आए हैं उनका मोबाइल छीन लिया  है और उन्हें साथ लेकर आ रहे हैं। हालांकि थोड़ी देर बाद वह सभी को छोड़कर उनके मोबाइल और कैमरे लेकर वहां से चला गया। पुलिस पीड़ितों से पूरी जानकारी लेने के बाद आवश्यक कार्रवाई में जुट गई है।