logo

बतौर सीएम नीतीश कुमार के 15 साल के कार्यकाल का जश्न मनाएगी JDU, पटना सहित यहां होगा जश्न

15236news.jpg

द फॉलोअप टीम, पटना: 

जनता दल (यूनाइटेड) आगामी 24 नवंबर को राजधानी पटना सहित कुल 40 स्थानों कार्यक्रम का आयोजन करेगी। मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यकाल के 15 साल पूरे होने के मौके पर जश्न मनाने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। जद (यू) ने जानकारी दी है कि इन 15 सालों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यकाल में बिहार में क्या काम हुए हैं, इसका रिपोर्ट कार्ड सभी प्लेटफॉर्म पर पेश किया जायेगा। 

सुशासन बाबू के रूप में नीतीश की पहचान
नीतीश कुमार 2005 से 2010 और फिर 2010 से 2014 तक लगातार दस साल तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे। 2014 में उन्होंने पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद इस्तीफा दिया। 2015 का विधानसभा चुनाव उन्होंने आरेडी और कांग्रेस के साथ मिलकर लड़ा। मुख्यमंत्री बने लेकिन वैचारिक मतभेद की वजह से इस्तीफा देकर एनडीए के साथ आ गये। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 2021 का विधानसभा चुनाव एनडीए गठबंधन के बतौर लड़ा और मुख्यमंत्री बने। 

बिहार में पूर्ण शराबबंदी लेकर आए सीएम नीतीश
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहचान बिहार में सुशासन बाबू के तौर पर रही है। उन्होंने बिहार को लालू प्रसाद यादव के कथित जंगल राज से आजादी दिलाई। महिला विकास के लिए काम किया। पूर्ण शराबबंदी लागू किया। शिक्षा में भी उत्तरोत्तर प्रगति की। नीतीश कुमार इन दिनों बिहार में शराबबंदी को लेकर खासे चर्चा में भी हैं।