logo

JJMP के जोनल कमांडर भवानी ने किया आत्मसमर्पण, रविवार को आधिकारिक तौर पर होगा ऐलान

16868news.jpg

द फॉलोअप टीम, पालमू:
प्रतिबंधित नक्सली संगठन झारखंड जनमुक्ति परिषद के जोनल कमांडर भवानी भुइयां ने आत्मसमर्पण कर दिया है। भवानी भुइयां ने पलामू पुलिस के अधिकारियों के समक्ष आत्मसमर्पण किया। पलामू पुलिस के अधिकारी भवानी भुइयां से पूछताछ कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार भवानी भुइयां ने इंसास राइफल के साथ पुलिस अधिकारियों के समक्ष आत्मसमर्पण किया है। भवानी भुइयां पलामू गढ़वा लातेहार के इलाके में सक्रिय था, एक दर्जन से अधिक नक्सल घटनाओं में पुलिस को उसकी तलाश थी।

 

पहले टीपीसी का था सदस्य
भवानी भुइयां पलामू के रामगढ़ थाना क्षेत्र के उरीटांड़ का रहने वाला था। भवानी भुइयां 2016 में JJMP में शामिल हुआ था, उससे पहले वह TSPC में था। जेजेएमपी का टॉप कमांडर रामसुंदर राम रामगढ़ थाना क्षेत्र के कपड़ों के जंगल में जून 2021 में आपसी लड़ाई में मारा गया था, उस घटना के बाद से भवानी भुइयां को JJMP का जोनल कमांडर बना दिया गया। भवानी भुइयां ने पलामू पुलिस को संगठन के बारे में कई बड़ी जानकारी दी है, जिसके बाद पुलिस ने सर्च अभियान शुरू कर दिया है।


रविवार को होगा आधिकारिक ऐलान
रविवार को एक समारोह आयोजित कर भवानी भुइयां का आधिकारिक तौर पर आत्मसमर्पण कराया जाएगा। राज्य सरकार की आत्मसमर्पण नीति का लाभ भवानी भुइयां को दिलाया जाएगा।