logo

लालू के लाल तेजप्रताप यादव ने छात्र जनशक्ति परिषद् का गठन किया, तेजस्वी पर कसा तंज

12523news.jpg

द फॉलोअप टीम, पटना: 


बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने छात्र जनशक्ति परिषद का गठन किया है। तेजप्रताप यादव ने खुद को इसका अध्यक्ष भी घोषित किया है। तेजप्रताप ने कहा कि ये संगठन राष्ट्रीय जनता दल के लिए बैक बोन का काम करेगा। उन्होंने बताया कि संगठन में युवाओं को जोड़ने के लिए सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। फेसबुक और ट्विटर पर पेज बनाया जाएगा। ना केवल बिहार बल्कि देश के दूसरे हिस्सों में भी युवाओं को संगठन से जुड़ने के लिए अपील किया जाएगा। मिली जानकारी के मुताबिक सदस्यता अभियान के लिए यूनिवर्सिटी में कैंप भी लगाया जायेगा। 

आरजेडी में जारी है आपसी खींचतान
गौरतलब है कि तेजप्रताप के इस फैसले ने एक बार फिर से राष्ट्रीय जनता दल के बीच जारी खींचतान को जगजाहिर कर दिया है। बताया जा रहा है कि छात्र आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष को हटाकर नया अध्यक्ष बनाने और आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष पर कार्रवाई नहीं होने के बाद तेजप्रताप यादव ज्यादा भड़क गए है। तेजप्रताप यादव ने कहा कि वे छात्र जनशक्ति परिषद के जरिए नए आंदोलन की शुरुआत करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि संगठन से युवाओं को जोड़ने के लिए जल्दी ही वहां सदस्यता फॉर्म तैयार किया जा रहा है। 

आरजेडी को मजबूत बनाएगा संगठन
बिहार के स्वास्थ्य मंत्री रहे तेतप्रताप यादव ने बताया कि छात्र जनशक्ति परिषद शिक्षा, स्वास्थ्य और बेरोजगारी के मुद्दे को दमदार तरीके से उठाएगी। ये संगठन राष्ट्रीय जनता दल का ही हिस्सा है। उन्होंने कहा कि आरजेडी को मजबूत बनाना ही छात्र जनशक्ति परिषद का बड़ा उद्देश्य है। उन्होंने कहा कि छात्र आरजेडी अलग तरीके से काम करेगा और अलग चलेगा। 

तेजस्वी यादव से नाराज हैं तेजप्रताप
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप आरजेडी अध्यक्ष जगदानंद सिंह से नाराज चल रहे हैं। उनकी मांग है कि जगदानंद सिंह पर कड़ी कार्रवाई की जाए। यही नहीं, तेजप्रताप अपने छोटे भाई तेजस्वी यादव से भी नाखुश हैं। सोशल मीडिया पर भी उनको अपने छोटे भाई पर तंज कसते देखा जा सकता है।