logo

लातेहार में TSPC का उग्रवादी श्रीकांत गंझू गिरफ्तार, कई वारदातों को दे चुका है अंजाम

13267news.jpg

द फॉलोअप टीम, लातेहार: 

लातेहार एसपी अंजनी अंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर लेवी वसूलने पहुंचे टीएसपीसी के एक उग्रवादी को बालूमाथ पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस संबंध में बालूमाथ थाना में प्रेस वार्ता कर डीएसपी अजित कुमार ने बताया कि सोमवार को गुप्त सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन टीएसपीसी के सक्रिय सकेन्द्र गंझू उर्फ श्रीकांत गंझू पिता बिगन गंझू ग्राम लच्छीपुर (डोकर टोला) थाना बालूमाथ निवासी कुछ दिनों से अपने घर के आस-पास जंगली क्षेत्रों में छुप कर रह रहा है।

रंगदारी वसूलने की फिराक में था श्रीकांत
सूचना मिली थी कि ठेकेदार, व्यवसायी तथा ईट भट्ठा मालिक से रंगदारी वसूलने के फिराक में है। जिसके बाद एक टीम का गठन किया गया। टीम में बालूमाथ डीएसपी अजीत कुमार के नेतृत्व में छापेमारी की गई। जिसके बाद टीएसपीसी उग्रवादी सकेंद्र गंझू को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता हाथ लगी है। गिरफ्तार उग्रवादी बालूमाथ चंदवा और हेरहंज थाना क्षेत्र में कई बड़े नक्सली घटनाओं को अंजाम दे चुका है। विभिन्न थाना में आधा दर्जन से अधिक कांड दर्ज है।

पुलिस के साथ मुठभेड़ में भी था आरोपी
यह प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन टीएसपीसी के रौशन जी के दस्ते के साथ सक्रिय है। हाल के दिनों में चंदवा अंतर्गत निंद्रा जंगल में पुलिस के साथ हुए मुठभेड़ में यह मुख्य आरोपी भी है। गौरतलब है कि लातेहार पुलिस को काफी समय से टीएसपीसी उग्रवादी श्रीकांत गंझू की तलाश थी। श्रीकांत ने इलाके में व्यवसायी, ठेकेदार और आम लोगों की नाक में दम किया हुआ था।