logo

बस ने बाइक सवार दो युवकों को मारी टक्कर, एक की मौत तो दूसरा गंभीर रूप से घायल

6080news.jpg
द फॉलोअप टीम, पलामू: 
पलामू में हुई एक भीषण सड़क दुर्घटना में बाइक सवार दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गये। घायलों को इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां एक युवक ने दम तोड़ दिया। मृत युवक की पहचान राजू राम के रूप में की गयी है। राजू राम पलामू के नौडीहा पंचायत स्थित हुरुहंसा गांव का रहने वाला था। घटना में घायल युवक की पहचान राजू के साथी पूरण भुइयां के रूप में की गयी। 

इलाज के दौरान युवक ने दम तोड़ दिया
जानकारी के मुताबिक राजू राम और पूरण भुइयां मजदूरी का काम करते थे। ये दोनों शनिवार को बकाया मजदूरी लेने बाइक से सदपुर गांव जा रहे थे। जब दोनों मेदिनीपुर पाटन मुख्य मार्ग पर पहुंचे तो विपरित दिशा से आ रही तेज रफ्तार बस ने इनकी बाइक को टक्कर मार दी। बस की टक्कर से दोनों युवक बाइक सहित कई फीट उछले और फिर सड़क पर जा गिरे। दोनों गंभीर रूप से घायल हो गये। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों घायल युवकों को मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल ले जाया गया जहां राजू राम ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पूरण भुइयां की हालत गंभीर है। 

युवकों ने हेलमेट नहीं पहन रखा था
घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक घटना के वक्त दोनों में से किसी ने भी हेलमेट नहीं लगाया था। हेलमेट नहीं होने की वजह से उनके सिर में गंभीर चोट आई जो मुख्य रूप से मौत की वजह बनी। हाल ही में झारखंड में सड़क दुर्घटना को लेकर आई एक रिपोर्ट के मुताबिक अधिकांश हादसों में लोगों की जान ओवर स्पीडिंग और हेलमेट ना पहनने की वजह से हो जाती है। 
लोगों को हेलमेट लगाने के प्रति जागरूक करने के लिए सरकार और प्रशासन की तरफ से कई प्रयास किये गये। बावजूद इसके लोग लापरवाही बरत रहे हैं और अपनी कीमती जिंदगी गंवा रहे हैं। बहरहाल, पलामू वाली घटना में बस ड्राइवर बस सहित फरार है। पुलिस मामला दर्ज कर ड्राइवर की तलाश में जुट गयी है।