logo

साइको सीरियल किलर अविनाश श्रीवास्तव रक्सौल के होटल से गिरफ्तार, नेपाल भागने की फिराक में था

1478news.jpg
द फॉलोअप टीम, पटना 
हत्या के 20 केस दर्ज होनेवाले साइको सीरियल किलर अविनाश श्रीवास्तव को रक्सौल के होटल से शुक्रवार को  पुलिस ने गिरफ्तार किया।  बताया जा रहा है कि वह नेपाल भागने की फिराक में था, तभी पुलिस ने उसे दबोच लिया। पटना के कंकड़बाग का रहनेवाले इस अपराधी के साथ दो अन्य भी गिरफ्तार किए गए हैं। 

बदला लेने की नीयत से अपराध की दुनिया में आया 
दिल्ली के जामिया यूनिवर्सिटी से पढ़ा यह साइको किलर पटना नगर निगम की पूर्व डिप्टी मेयर के पति की हत्या में भी शामिल था। बताया जा रहा है कि जब पिता राजद के पूर्व एमएलसी ललन श्रीवास्तव की हत्या कर दी गई थी और यह उसी का बदला लेने के लिए यह अपराध की दुनिया में गया था।

अविनाश बहुत तेज दिमाग का शातिर अपराधी
पुलिस विभाग के लोग बताते हैं कि साइको किलर अविनाश श्रीवास्तव उर्फ अमित तेज दिमाग का है और बात-बात में वह गोली चला देता है। उसके सटीक निशाने पर जो कोई आया, वह बच नहीं सका। दुस्साहसी इतना है कि उसके खिलाफ विभिन्न थानों में हत्या के 20 से अधिक मामले दर्ज हैं, लेकिन रक्सौल में जब उसे पटना पुलिस ने पकड़ा तो उसने कहा, छोड़ दीजिए तो 5 करोड़ रुपये दूंगा।

कई हत्याकांडों में शामिल है अविनाश
पुलिसिया जांच में खुलासा हुआ कि उसने पटना के खाजेकलां थाना क्षेत्र में हत्या और लूट के कई मामलों को अंजाम दिया था। गर्दनीबाग में वर्ष 2018 को पटना की पूर्व डिप्टी मेयर अमरावती देवी के पति तथा पूर्व वार्ड पार्षद दीना गोप की एके-47 से की गई हत्या में वह शामिल था। आरोपित की गिरफ्तारी व उससे पूछताछ किये जाने की पुष्टि एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने की है।
 
वेश बदलकर कंकड़बाग में छिपता था 
पुलिस सूत्रों की मानें तो अविनाश वेश बदलकर अक्सर खाजेकलां व कंकड़बाग में ही छिपता था।  छापेमारी में वह कई बार पुलिस को चकमा देकर भाग गया था। इस बार भी वह नेपाल भागने की फिराक में ही वह रक्सौल पहुंचा था, लेकिन सटीक सूचना के बाद पटना पुलिस ने रक्सौल थाने की पुलिस केमिल साथ एक होटल में से उसका धर-दबोचा।

कभी 40 हजार की नौकरी करता था
अविनाश दिल्ली से एमसीए पास अंग्रेजी में बात करता है। कुछ दिनों तक उसने दिल्ली में 40 हजार रुपये महीने वेतन वाली नौकरी भी की थी। बाद में पिता के कहने पर पटना आकर कारोबार शुरू किया। उसी दौरान उनके पिता व  पूर्व एमएलसी ललन श्रीवास्तव की हत्या कर दी गई। इसके बाद अविनाश अपराध जगत में कूद पड़ा।