logo

राजभवन के पास भाजपाइयों ने दिया मौन धरना, प्रधानमंत्री सुरक्षा चूक मामले में गहन जांच की मांग

16932news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांचीः
भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा रांची महानगर एवं ग्रामीण जिला के बैनर तले राजभवन के पास आज मौन धरना दिया गया। यह धरना पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर किया गया था। पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हाथों पर काला पट्टा बांध रखा था। मौन होकर पार्टी पंजाब सरकार के खिलाफ विरोध जता रही है। अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमर कुमार बाउरी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पंजाब सरकार के संरक्षण में कुछ असामाजिक तत्वों ने 20 मिनट तक रोके रखा। जो पंजाब सरकार के लिए शर्म की बात है। इस घटना की जितनी निंदा की जाए उतनी कम है। 


 

पाकिस्तान का बॉर्डर पास ही था 
अमर कुमार बाउरी ने कहा कि जिस जगह पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिला को रोका गया, वहां से महज 10 किलोमीटर की दूरी पर ही पाकिस्तान का बॉर्डर है। ऐसे में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना हो जाती तो इसकी जिम्मेदारी कौन लेता। प्रधानमंत्री किसी पार्टी या दल के नहीं होते। उनकी सुरक्षा का जिम्मा देश के प्रत्येक नागरिक और पुलिस प्रशासन का होता है। यदि प्रधानमंत्री किसी राज्य के दौरे पर होते हैं तो उनकी सुरक्षा का जिम्मा वहां के राज्य सरकार की होती है। लेकिन पंजाब सरकार ने अपनी जिम्मेदारी नहीं निभाई। 


सभी जिले में हो रहा कार्यक्रम 
अमर कुमार बाउरी ने कहा कि यह कार्यक्रम राज्य के सभी जिले में आयोजित किया जा रहा है। जहां पार्टी के कार्यकर्ता मौन धरना के बाद उपायुक्त के माध्यम से राज्यपाल को एक ज्ञापन देकर इस पूरे घटनाक्रम की गहन जांच और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।