logo

सिंघु बॉर्डर हत्याकांड: 6 दिन की पुलिस हिरासत में भेजे गये 3 आरोपी, होगी विस्तृत पूछताछ

13846news.jpg

द फॉलोअप टीम, सोनीपत: 

सिंघू बॉर्डर हत्याकांड के तीनों आरोपियों को 6 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। तीनों आरोपियों नारायण सिंह, भगवंत सिंह और गोविंदप्रीत सिंह को रविवार को सोनीपत कोर्ट में पेश किया गया था। पुलिस तीनों आरोपियों से विस्तृत पूछताछ करेगी। 

प्रदर्शन स्थल पर मिला था व्यक्ति का शव
गौरतलब है कि बीते 15 अक्टूबर यानी विजयादशमी के दिन सिंघू बॉर्डर पर किसानों के प्रदर्शन स्थल पर एक व्यक्ति का शव मिला था। व्यक्ति का एक हाथ कलाई से कटा हुआ था। व्यक्ति का पैर भी काट दिया गया था। व्यक्ति शव सिंघू बॉर्डर पर पुलिस द्वारा लगाई गई बैरिकेटिंग से लटका हुआ मिला था। घटना से संबंधित एक वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल था। 

हाथ और पांव काटकर व्यक्ति को मारा
वायरल वीडियो प्रदर्शन स्थल का ही था। उसमें व्यक्ति घायल अवस्था में जमीन पर पड़ा हुआ था। वीडियो में उसका कटा हुआ हाथ भी लहूलुहान रखा गया था। व्यक्ति दर्द से कराहता हुआ कह रहा था कि मुझे मार डालो, लेकिन उसके आस-पास खड़े लोग कह रहे थे कि तुझे तड़पकर मरना होगा। घायल व्यक्ति के आसपास खड़े लोग निहंग सिख थे। 

गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी का आरोप
गौरतलब है कि मृत व्यक्ति का नाम लखबीर सिंह है। वो पेशे से मजदूर है। बीते कुछ समय से निहंगो के साथ रह रहा था। निहंगों का आरोप है कि लखबीर गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी कर रहा था। निहंगों ने बकायदा प्रेस कांफ्रेंस करके कबूला कि उन्होंने उस व्यक्ति का सौदा कर दिया। मामले में अलग-अलग प्रतिक्रिया भी सामने आ रही है।