logo

लव जिहाद में जाल में फंसाया, धर्म बदलवाया और अब करता है प्रताड़ित 

11077news.jpg

द फॉलोअप टीम, गुमला:

डुमरी थाना अंतर्गत जैरगी से लव जिहाद का मामला सामने आया है। यहां एक पुलिसकर्मी पर धर्मांतरण करवाने का आरोप लगा है। पुलिसकर्मी सद्दाम हुसैन की पत्नी ने उस पर दहेज प्रताड़ना, धर्म परिवर्तन और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। महिला के अनुसार सद्दाम ने उसे और उसके दो बच्चों को निकाल दिया है। 24 वर्षीय अस्मा बीबी उर्फ भुनेश्वरी कुमारी ने एसपी के पास आवेदन दिया है। महिला ने बताया कि वह डुमरी प्रखंड के जुरमु गांव की रहने वाली है।

 

16 साल की उम्र में करवाया था धर्म परिवर्तन
उसके पिता का नाम शेषनाग चिक बड़ाइक है। 8 साल पहले उसकी उम्र सिर्फ 16 साल थी। उस समय सद्दाम ने गलत नियत से लव जिहाद के तहत उसे अपने प्यार के जाल में फंसाया और उससे शारीरिक संबंध बनाया। बाद में सिर्फ सिंदूर लगाकर उसे अपने घर ले गया। वहां मुस्लिम रीति-रिवाज से निकाह किया। निकाह के बाद उसका नाम अस्मा कर दिया। 

 

प्रतिबंधित मांस खाने के लिए बाध्य किया
अस्मा बीबी उर्फ भुनेश्वरी कुमारी ने एसपी को दिए आवेदन में बताया कि उसका पति उसके साथ लगातार मारपीट करता रहा। मायके से 50 हजार लाने के लिए प्रताड़ित करता था। सद्दाम की बहन उसे प्रतिबंधित मांस खाने के लिए दबाव डालती थी। वो जान से मार देने की धमकी से डर गयी थी इसलिए चुपचाप पति का जुल्म सहती रही। अस्मा के दो बच्चे हैं एक 7 साल का बेटा गुफरान और 4 वर्ष की बेटी सुरैया परवीन है। सद्दाम बेटी को भी जान से मारने धमकी देता है। पुलिसकर्मी होने के कारण वो कहता था कि कोई उसका कुछ नहीं बिगाड़ पायेगा।

 

महिला को बच्चों सहित घर से निकाला
19 जुलाई को सद्दाम ने महिला को बच्चों के साथ घर से बाहर निकाल दिया है। एक दिन वह किसी परिचित के घर में रही। 20 जुलाई को गुमला में एसपी के कार्यालय में उसने आवेदन दिया। सद्दाम वर्तमान में गुमला के पुलिस लाइन में पदस्थापित है। उसने उसका धर्म परिवर्तन कराया। मामले में एसपी हृदीप पी जनार्दन ने कहा मामले की जांच कराई जाएगी। दोषी पाए जाने पर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई भी होगी। 

 

ससुराल वाले महिला को घर ले गये
आवेदन देने के बाद अस्मा के ससुराल वाले उसे समझा बुझाकर अपने साथ घर ले गए हैं। फिलहाल वह अपने ससुराल में है।  मामले में पुलिस जांच कर रही है। लोग लव जिहाद को लेकर लोग चर्चा कर रहे हैं। आरोपी सद्दाम हुसैन को फोन करने पर बार बार एक महिला उठाती है और सद्दाम पर लगे इल्जाम को  सरासर गलत बताती है।