logo

नाम बदलकर युवक ने की शादी, अब जबरन धर्म बदलवाने के लिये की युवती के साथ मारपीट

7335news.jpg
द फॉलोअप टीम, रायपुर:

छत्तीसगढ़ की महिला ने हाथरस के एक युवक पर धर्म परिवर्तन का आरोप लगाया है। महिला ने युवक के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज करवाया है। महिला ने कहा कि उससे झूठ बोलकर शादी की गई थी। महिला का कहना है कि आरोपी उसे अलीगढ अपनी बहन के यहां लेकर आया था। वहां महिला ने सब कुछ विशेष समुदाय का देखा तब सच्चाई सामने आ गयी। युवती मुश्किल से थाने पहुंची और पूरी आपबीती बतायी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है।
 
अशोक राजपूत बताया था अपना नाम
छत्तीसगढ़ की युवती ने लोधा थाना पुलिस को बताया कि वो कई वर्षां से अपने परिवार के साथ दिल्ली में रहकर एक अस्पताल में आया की नौकरी कर रही थी। वहां से अक्सर सिकंदरपुर में अपनी बहन के घर जाया करती थी। इसी बीच फोन के माध्यम से एक अनजान युवक से दोस्ती हो गयी। जब दोनों की मुलाकात हुई तो युवक ने अपना नाम अशोक राजपूत बताया। दोनो ने मार्च 2019 में हरियाणा के उल्लाबास में शिव मंदिर में जाकर शादी कर ली। युवती ने एक बच्चे को जन्म दिया।

धर्म परिवर्तन कराने के लिये हुई मारपीट
22 मार्च 2021 को आरोपी युवक युवती को लोधा स्थित अपनी बहन के घर ले गया। यहां लाते ही युवती चौंक गई। घर में सब कुछ विशेष समुदाय का नजर आ रहा था। युवती ने जब अपने पति से पूछा तो उसने सब सच सच बता दिया। अपना असली नाम बताते हुए कहा कि हम सभी दूसरे समुदाय से है। इसके बाद युवती से कहा कि तुम्हें भी अब हमारे समुदाय में शामिल होकर अपने धर्म में आस्था छोड़नी होगी। आरोप है कि युवती के विरोध करने पर सभी मारपीट करने लगे और धर्मपरिवर्तन का दवाब बनाने लगे। आरोप है कि आरोपी बेटी को लेकर हाथरस भाग गया।

यहां से वहां टरकाती रही दो थानों की पुलिस
जानकारी के मुताबिक पीड़ित युवती किसी तरह आरोपी के घर से भागी और सुबह थाना बन्ना देवी पहुंची। बन्ना देवी पुलिस ने युवती को थाना लोधा जाने की बात कहकर भेज दिया। युवती थाना लोधा पहुंची। वहां भी किसी ने नही सुनी तो भनक लगने पर पूर्व महापौर शकुंतला भारती पहुंच गई। उन्होंने थाना प्रभारी से बातचीत करते हुए युवती की ओर से तहरीर दिलवायी और कार्रवाई की मांग की। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।