logo

कोरोना संक्रमण के बीच 2 मई से होनी है UGC NET की परीक्षा, सोशल मीडिया पर उठ रही स्थगित करने की मांग

7512news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 


नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 27, 28 और 30 अप्रैल को होने वाली JEE MAINS की परीक्षा को स्थगित कर दिया है, लेकिन UGC NET की परीक्षा को लेकर अभी तक कोई घोषणा नहीं की गई है। यह परीक्षा 2 मई से शुरू हो रही है और 17 तक चलेगी। इससे 2 दिन पहले हो रही परीक्षा को स्थगित किया गया है, लेकिन 2 मई से हो रही नेट की परीक्षा को लेकर कोई गाइडलाइन नहीं आए हैं। 

छात्र बात को लेकर असमंजस है। एक तरफ कोरोना का बढ़ता प्रकोप और दूसरी तरफ NTA की चुप्पी। बता दें कि अभी तक नेट की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड नहीं आए हैं इसलिए लोगों में कन्फ्यूजन ज्यादा है। 

सोशल मीडिया पर उठ रही परीक्षा रद्द करने की मांग 
सोशल मीडिया पर छात्रों का बड़ा वर्ग UGC NET की परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहा है। उनका कहना है कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप में परीक्षा के लिए सेंटरों में जाना खतरनाक है। इसके अलावा कुछ छात्रों का सेंटर दूसरे राज्यों में हैं, लेकिन वे अपने घर लौट आए हैं। ऐसे में उनके लिए यात्रा का भी रिस्क है। कई लोगों के माता-पिता उन्हें घर से जाने को मना कर रहे हैं। कुछ छात्र कोरोना पॉजिटिव हैं लेकिन हजारों ट्वीट के बाद भी अभी तक NTA की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है। 

2 मई से होनी है परीक्षा कभी भी आ सकता है एडमिट कार्ड 
UGC NET की परीक्षा 2 मई से होनी है। लेकिन किस विषय की परीक्षा कब होनी है, यह एडमिट कार्ड आने के बाद ही पता चल सकेगा। एडमिट कार्ड कभी भी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जा सकता है। खबर लिखे जाने तक एडमिट कार्ड नहीं जारी किया गया था। इधर छात्र परीक्षा का विरोध करने का मन बना रहे हैं। इस पर राज्य सरकारों का रुख भी प्रभाव डाल सकता है।